फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटT20 WC के सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए अफगानिस्तान को डिफेंड करने होंगे 148 रन, नहीं तो...

T20 WC के सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए अफगानिस्तान को डिफेंड करने होंगे 148 रन, नहीं तो...

T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए अफगानिस्तान की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 148 रन डिफेंड करने होंगे। अगर अफगानिस्तान को इस मैच में हार मिलती है टीम बाहर हो जाएगी।  

T20 WC के सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए अफगानिस्तान को डिफेंड करने होंगे 148 रन, नहीं तो...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 07:44 AM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान की टीम को अगर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल की रेस में बने रहना है तो फिर अफगानी टीम को आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 148 रन डिफेंड करने होंगे। अगर अफगानिस्तान की टीम इसमें सफल नहीं हो पाती है तो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। इस तरह बांग्लादेश की टीम का भी काम तमाम इसी मैच के साथ हो जाएगा। अफगानिस्तान की टीम पहला मैच हार चुकी है और दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही है। अगर इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिलती है तो भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेंगी। दोनों का मुकाबला 24 जून को होने वाला है। 

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच किंगस्टन में सुपर 8 का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के सामने 149 रनों का लक्ष्य है। इस मैच को अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम जीतती है तो फिर अफगानिस्तान के साथ-साथ बांग्लादेश की टीम भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी, क्योंकि बांग्लादेश की टीम भी दो मुकाबले हार चुकी है और अफगानिस्तान की टीम भी दूसरा मैच हार जाएगी। वहीं, इंडिया और ऑस्ट्रेलिया दो-दो जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी। दोनों के बीच सुपर 8 का मैच बाकी है। इसके अलावा एक मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच भी होगा। 

IND vs BAN : भारत के लिए खतरा बन सकती है ये समस्या, हार्दिक पांड्या ने सतर्क रहने की दी सलाह

इस मैच की बात करें तो अफगानिस्तान की टीम अच्छी स्थिति में थी। 16वें ओवर में टीम को पहला झटका लगा था। उस समय स्कोर 118 रन था, लेकिन आखिरी की 26 गेंदों में अफगानिस्तान ने 6 विकेट गंवाए और रन सिर्फ 30 ही बनाए। इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ सकता है। मैच में पैट कमिंस ने हैट्रिक ली, जो लगातार दूसरे मैच में उनकी हैट्रिक थी। अफगानिस्तान के लिए रहमनुल्लाह गुरबाज ने 49 गेंदों में 60 रन बनाए थे और 51 रनों की पारी इब्राहिम जादरान ने खेली, लेकिन मध्य क्रम से उनको सहयोग नहीं मिला।