फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअफगानिस्तान-आयरलैंड टेस्ट से पहले हैरतअंगेज फैसला, स्कूल कॉम्पिटिशन के लिए बदला इंटरनेशनल मैच का वेन्यू

अफगानिस्तान-आयरलैंड टेस्ट से पहले हैरतअंगेज फैसला, स्कूल कॉम्पिटिशन के लिए बदला इंटरनेशनल मैच का वेन्यू

Afghanistan vs Ireland Test: अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच अबुधाबी में एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। मैच से पहले वेन्यू को लेकर एक हैरतअंगेज फैसला लिया गया।

अफगानिस्तान-आयरलैंड टेस्ट से पहले हैरतअंगेज फैसला, स्कूल कॉम्पिटिशन के लिए बदला इंटरनेशनल मैच का वेन्यू
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 28 Feb 2024 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच बुधवार से एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दोनों टीम अबुधाबी के टॉलरेंस ओवल मैदान पर आमने-सामने हैं। मैच से पहले वेन्यू को लेकर एक फैसला लिया गया जो काफी हैरानी भरा था। दरअसल, बुधवार सुबह टेस्ट शुरू होने से कुछ घंटे पहले मंगलवार को टेस्ट का वेन्यू बदलने की पुष्टि की गई। यह टेस्ट अबुधाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला था, जहां पहले भी इंटरनेशनल मैचों का आयोजन हो चुका है। लेकिन स्कूल कॉम्पिटिशन के लिए अफगानिस्तान और आयरलैंड मैच का वेन्यू बदल दिया गया।

अफगानिस्तान और आयरलैंड की जिस टॉलरेंस ओवल में टक्कर हो रही है, वो जायद क्रिकेट स्टेडियम के करीब ही है। जायद क्रिकेट स्टेडियम में 20 हजार दर्शक बैठ सकते हैं जबकि नए वेन्यू में 12000 की क्षमता है। अफगानिस्तान की राजनीतिक स्थिति के कारण अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) देश में इंटरनेशनल मैच आयोजित नहीं कर सकता। इससे पहले अफगानिस्तान की टीम भारत के देहरादून में अपने मैच खेल चुकी है।

द आयरिश टाइम्स के मुताबिक, अबुधाबी क्रिकेट और स्पोर्ट्स हब के सीईओ मैट बाउचर ने कहा कि यह हमारा ओरिजलन प्लान नहीं था लेकिन 1-3 मार्च 2024 को होने वाली प्रतिष्ठित अबुधाबी स्कूल स्पोर्ट्स चैंपियनशिप के कारण हमने एसीबी से बात की और बदलाव किया। उन्होंने आगे कहा कि एसीबी प्रबंधन का सपोर्ट मिला। मैं वेन्यू के प्रति लचीलेपन के लिए क्रिकेट आयरलैंड और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं।

टेस्ट मैच की बात करें तो अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। अफगानिस्तान की पहली पारी टी ब्रेक तक  54.5 ओवर में 155 रन पर सिमट गई। अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। करीम जनत 41 रन बनाकर नाबाद रहे। विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज ने टेस्ट डेब्यू किया और उनके बल्ले से 5 रन निकले। आयरलैंड की ओर से मार्क अडायर ने पंजा खोला। उन्होंने 39 रन देकर पांच शिकार किए। क्रेग यंग और कर्टिस कैम्फर ने दो-दो विकेट चटकाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें