फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटT20: आखिरी गेंद पर एक रन से जीता अफगानिस्तान, BAN का क्लीन स्वीप

T20: आखिरी गेंद पर एक रन से जीता अफगानिस्तान, BAN का क्लीन स्वीप

भारत के देहरादून में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज की मेजबानी की और इसे क्लीन स्वीप कर सबको चौंका दिया। पहले दो मैच जीत सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुके...

T20: आखिरी गेंद पर एक रन से जीता अफगानिस्तान, BAN का क्लीन स्वीप
लाइव हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनFri, 08 Jun 2018 07:36 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के देहरादून में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज की मेजबानी की और इसे क्लीन स्वीप कर सबको चौंका दिया। पहले दो मैच जीत सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुके अफगानिस्तान ने आखिरी ट्वंटी20 मैच में बांग्लादेश को आखिरी गेंद पर एक रन से हराकर ये क्लीन स्वीप किया। राशिद खान ने आखिरी ओवर में 9 रन डिफेंड करते हुए सबको चौंका डाला।

अर्जुन तेंदुलकर का अंडर-19 टीम में सिलेक्शन, सोशल मीडिया पर छाई 'नेपोटिज्म' ट्वीट

उर्वशी रौतेला, एली अवराम के बाद इस एक्ट्रेस के साथ जुड़ा हार्दिक पांड्या का नाम, देखें तस्वीरें

आखिरी गेंद पर जीत के लिए चार रनों की जरूरत थी और राशिद खान की गेंद पर अरीफुल हक ने हवाई शॉ़ट खेला, ऐसा लगा गेंद सिक्स हो जाएगी और जीत बांग्लादेश की झोली में गिरेगी, लेकिन लॉन्ग ऑन पर खड़े फील्डर ने शानदार फील्डिंग करते हुए गेंद रोकी, बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने दो रन तो पूरे कर लिए लेकिन तीसरे रन पर महमूदुल्लाह रनआउट हो गए और अफगानिस्तान ने मैच एक रन से जीत लिया।

राशिद खान ने आखिरी ओवर में ऐसी गेंदबाजी की, जिसने पूरे क्रिकेट जगत को सकते में डाल दिया। अफगानिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। 20 ओवर में छह विकेट पर 145 रन बनाए। समीउल्लाह शेनवरी ने 28 गेंद पर 33 रनों की पारी खेली थी। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 144 रन बना सकी। राशिद खान ने चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया। बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने 37 गेंद पर 46 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि राशिद मैन ऑफ द सीरीज रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें