DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAFG: कप्तान के बाद अफगानिस्तान के कोच ने अपने स्पिनरों के लिए कही ये बड़ी बात

Afghanistan team coach

भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले मैच से अतंर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में शुरुआत करने वाली अफगानिस्तान टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस ने अपने स्पिनरों को अनुभवी बताया। मैच की पूर्व संध्या पर सिमंस ने कहा है कि उनकी टीम के स्पिनरों के पास भारतीय परिस्थिति में गेंदबाजी करने का अनुभव है। सिमंस एम.ए चिदम्बरम स्टेडियम की पिच को लेकर चिंतित नहीं हैं। उन्हें साथ ही उम्मीद है कि भारत अपने तीन स्पिनरों के साथ मैच में उतरेगा। 

INDvAFG: नंबर वन टीम के बल्लेबाजों के सामने होगा घातक स्पिन अटैक

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में सिमंस से जब पिच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “जब मैं अफगानिस्तान के साथ आयरलैंड में था तो वहां कि पिच पर इस विकेट से ज्यादा घास थी और फिर भी वह स्पिन ले रही थी। मेरा मानना है कि हमारे गेंदबाजों के पास इस तरह की पिच पर गेंदबाजी करने का अनुभव है। आज (बुधवार) इस पर घास, दो दिन पहले से कम लग रही है। उम्मीद है कल (गुरुवार) यह और सूख जाएगी और स्पिन गेंदबाजों की मदद करेगी।”

OMG: 17 साल की महिला क्रिकेटर का धमाका, बैटिंग में सहवाग और गेल को पछाड़ा!

अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टानिकजई ने कुछ दिन पहले कहा था कि उनके स्पिनर भारतीय स्पिनरों से अच्छे हैं। इस पर जब सिमंस से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कप्तान को पता है कि वो क्या कह रहे हैं। वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी के हवाले से लिखा है, “आप जब इस मैच को देखेंगे तो पता चलेगा कि यहां सभी स्पिनर शानदार हैं। हम जानते हैं कि इस समय राशिद खान को खेलना काफी मुश्किल है। उन्होंने हालांकि टेस्ट क्रिकेट नहीं खेली है। हमें देखना होगा कि क्या होता है, लेकिन उनका पेशेवर रवैया उनकी मदद करेगा और मैं इस बात को भरोसे के साथ कह सकता हूं कि वह अच्छा करेंगे।”

धौनी को लेकर दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान- उनकी वजह से गंवाई जगह

आपको बता दें कि अफगानिस्तान की टीम भारत के ग्रेटर नोएडा में अभ्यास करती है। यह उसका घरेलू मैदान है। इसी कारण सिमंस ने इस बात को नकार दिया कि उनकी टीम कमजोर है। उनका मानना है कि इस मैच में टीम को अपनी मानसिकता पर ध्यान देना होगा और मानसिक तौर पर मजबूत रहकर मैदान पर उतरना होगा। सिमंस ने कहा, “मानसिक मजबूती अभ्यास से आती है कि आप कितनी देर तक  बल्लेबाजी कर सकते हैं, कितनी देर तक गेंदबाजी कर सकते हैं। यही एक तरीका है अपने आप को मानसिक तौर पर मजबूत करने का क्योंकि जब आप मैदान पर जाते हैं तभी पता चलता है कि वहां खड़े रहने के लिए किस बात की जरूरत है। टीम ने चार दिवसीय क्रिकेट खेली है, इसलिए उन्हें अंदाजा है।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:afghanistan team coach says our spin bowlers has experience to bowl in indian conditions