फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअफगानिस्तान को भी मिले इज्जत, पहले इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया भी भारत के साथ....वसीम जाफर ने पोस्ट हुआ वायरल

अफगानिस्तान को भी मिले इज्जत, पहले इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया भी भारत के साथ....वसीम जाफर ने पोस्ट हुआ वायरल

अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहली बार जगह बनाकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने सुपर-8 के अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश को हराकर ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

अफगानिस्तान को भी मिले इज्जत, पहले इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया भी भारत के साथ....वसीम जाफर ने पोस्ट हुआ वायरल
afghanistan cricket team
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 12:53 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा एक्सपर्ट वसीम जाफर का एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में जाफर ने लिखा कि अफगानिस्तान को वर्ल्ड क्रिकेट में वो इज्जत मिलनी चाहिए, जिसके वो हकदार हैं। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया का भी उदहारण दिया जब ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे बड़े बोर्ड भारत को इज्जत नहीं दिया करते थे। बता दें, अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास कर दिया है। वह किसी आईसीसी इवेंट में पहली बार नॉकआउट स्टेज में पहुंची है। अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने से ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम का पत्ता कट गया है।

AFG vs BAN: सिर्फ ब्रायन लारा को था हम पर भरोसा, वादा किया था कि... कप्तान राशिद खान क्या कुछ बोले

वसीम जाफर ने अफगानिस्तान की इस धमाकेदार जीत के बाद लिखा, "ऑस्ट्रेलिया हर 10 साल में एक बार भारत को आमंत्रित करता था; इंग्लैंड सीजन के शुरूआती हिस्से में ही भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेल लेता था। वही बोर्ड अब भारत के लिए रेड कार्पेट बिछा रहे हैं। यही बात अफगानिस्तान के साथ भी होने जा रही है। क्रिकेट जगत को अफगानिस्तान को वह सम्मान देना होगा जिसके वे हकदार हैं।"

टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का शेड्यूल आया सामने, रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड की भिड़ंत इस टीम से; नोट कर लीजिए डेट और टाइमिंग

बता दें, पिछले कुछ समय में ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार अफगानिस्तान के खिलाफ द्वीपक्षीय सीरीज खेलने से इनकार किया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें मनाने की भरपूर कोशिश की, मगर कंगारू नहीं माने। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अभी तक तीन बार अफगानिस्तान के खिलाफ द्वीपक्षीय सीरीज खेलने से इनकार कर चुका है।

वसीम जाफर के पोस्ट के पीछे भी यही वजह थी। उन्होंने मैच के दौरान बांग्लादेश की टीम को लेकर भी एक पोस्ट किया था।

AFG vs BAN: बैटर-बॉलर थे तैयार, ट्रॉट के इशारे पर स्लिप में खड़े नैब गए गिर- VIDEO ऐसा ही नहीं रुकेगी हंसी

जाफर ने उस पोस्ट में लिखा था, "'कम ऑन बांग्लादेश' यही बात मिशेल मार्श ने कल कही थी। तीन शब्द जो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2008 (बांग्लादेश का ऑस्ट्रेलिया का अंतिम द्विपक्षीय दौरा) के बाद से बांग्लादेश से नहीं कहे हैं। अगर बांग्लादेश ऑस्ट्रेलिया को क्वालीफाई करने में मदद करता है, तो ऑस्ट्रेलिया कम से कम उन्हें एक सीरीज के लिए आमंत्रित तो कर ही सकता है।"