फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटAFGvsIRE; 1st Test: अफगानिस्तानी टीम ने देश को समर्पित की ऐतिहासिक जीत

AFGvsIRE; 1st Test: अफगानिस्तानी टीम ने देश को समर्पित की ऐतिहासिक जीत

हमत शाह के 76 और एहसानउल्लाह जनत के नाबाद 65 रनों की बदौलत अफगानिस्तान ने देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड को 7 विकेट से मात देकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज...

AFGvsIRE; 1st Test: अफगानिस्तानी टीम ने देश को समर्पित की ऐतिहासिक जीत
आईएएनएस।,देहरादून।Mon, 18 Mar 2019 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

हमत शाह के 76 और एहसानउल्लाह जनत के नाबाद 65 रनों की बदौलत अफगानिस्तान ने देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड को 7 विकेट से मात देकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज में एक ही मैच खेला जाना था। अफगानिस्तान ने जीत के लिए मिले 147 रनों के लक्ष्य को मुकाबले के चौथे दिन तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। रहमत शाह को दोनों पारियों में दमदार बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। आयरलैंड के लिए डोऊ के अलावा एंडी मैकब्रायन ने एक विकेट मिला। दोनों टीमों का यह अब तक का दूसरा टेस्ट मैच था। 

असगर अफगान ने देश को समर्पित की जीत
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान अपनी टीम के साथ टेस्ट क्रिकेट में पहली जीत दर्ज करने के बाद बेहद खुश नजर आए और इस जीत को उनके देश और देशवासियों के लिए विशेष बताया। मैच के बाद अफगान ने कहा, 'हम इस जीत से खुश हैं। मैं अपनी टीम, लोगों और क्रिकेट बोर्ड के लिए खुश हूं। पहले हम दो दिवसीय, तीन दिवसीय क्रिकेट खेलते थे और अब हम सबसे लंबे प्रारूप टेस्ट क्रिकेट में खले रहे हैं। यह एक विशेष दिन है। मैं टीम के सभी खिलाड़ियों को बधाई देना चाहता हूं, उन्होंने बिल्कुल शानदार प्रदर्शन किया हैं। हमें विश्व कप से पहले कुछ मैच मिले हैं और हम हर मौके को भुनाना चाहते हैं।'

रहमत शाह ने दोनों पारियों में ठोका अर्धशतक
इस बीच, दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए रहमत शाह ने भी इस ऐतिहासिक जीत पर अपने देशवासियों को बधाई और अपने खिलाड़ियों की तारीफ की। रहमत ने कहा, 'मैं इस ऐतिहासिक जीत के लिए देश को बधाई देना चाहूंगा। वनडे में विकेट स्पिन के लिए अधिक अनुकूल थी, यह विकेट बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त थी। मुझे खुशी है कि मैंने अपनी टीम के लिए कुछ रन बनाए। मैं विकेट पर रहा और हमने सत्र दर सत्र खेला। गेंदबाजों को श्रेय देना चाहता हूं, उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की।' लेग स्पिर राशिद खान ने इस मैच की दोनों पारियों में मिलाकर 7 विकेट लिए। दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट चटकाए।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें