फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटPNG पर धमाकेदार जीत के साथ सुपर-8 में पहुंचा अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

PNG पर धमाकेदार जीत के साथ सुपर-8 में पहुंचा अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

पापुआ न्यू गिनी पर धमाकेदार जीत के साथ अफगानिस्तान ने ना सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक लगाई, बल्कि सुपर-8 के लिए भी क्वालीफाई किया। उनकी इस जीत से न्यूजीलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।

PNG पर धमाकेदार जीत के साथ सुपर-8 में पहुंचा अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप से बाहर
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 14 Jun 2024 09:16 AM
ऐप पर पढ़ें

राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत की हैट्रिक लगाते हुए सुपर-8 का टिकट हासिल किया। अफगानिस्तान ने लीग स्टेज के 29वें मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। अफगानिस्तान की इस जीत से न्यूजीलैंड को भारी नुकसान हुआ है और केन विलियमसन की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। न्यूजीलैंड ने अभी तक खेले दोनों मुकाबले हारे हैं। वहीं ग्रुप-सी से अफगानिस्तान के अलावा मेजबान वेस्टइंडीज ने अगले दौर में कदम रखा है। अफगानिस्तान इस जीत के साथ अपने ग्रुप के टॉप पर पहुंच गया है। वेस्टइंडीज और उनके बराबर 6-6 अंक है, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से अफगानिस्तान मेजबानों से आगे है।

मोहम्मद सिराज से पहले क्यों अर्शदीप सिंह को मौका देना चाहते हैं अनिल कुंबले? दिया इस सवाल का सटीक जवाब

बात मुकाबले की करें तो, टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने महज 95 रनों पर पीएनजी की पारी को समेट दिया। इस दौरान फजलहक फारूककी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए, वहीं नवीन उल हक को दो सफलताएं मिली। पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाजों ने इस मैच में बुरी तरह निराश किया, 7 बल्लेबाज इस दौरान दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए जिसमें तीन तो 0 पर आउट हुए।

USA vs IRE Weather: पाकिस्तान की किस्मत का फैसला आज, यूएस वर्सेस आयरलैंड मैच पर बारिश का साया; मैच धुला तो क्या होगा?

अफगानिस्तान ने 96 रनों का पीछा 15.1 ओवर में कर अपने नेट रन रेट में जबरदस्त इजाफा किया। 7 विकेट से मिली इस जीत के बाद उनका नेट रन रेट +4.230 का हो गया है।

इस रन चेज में अफगानिस्तान के हीरो गुलबदीन नायब रहे जिन्होंने 49 रनों की नाबाद पारी खेली। नायब ने इस दौरान 4 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के लगाए।

टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप-सी

अफगानिस्तान- क्वालीफाई
वेस्टइंडीज- क्वालीफाई
यूगांडा- बाहर
पापुआ न्यू गिनी- बाहर
न्यूजीलैंड- बाहर