Afghanistan play first Test match against India Bengaluru match schedule - INDvAFG: भारत के खिलाफ बेंगलुरू में पहला टेस्ट खेलेगी अफगान टीम, जानें क्या होगा मैच शेड्युल 1 DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvAFG: भारत के खिलाफ बेंगलुरू में पहला टेस्ट खेलेगी अफगान टीम, जानें क्या होगा मैच शेड्युल

भारत और अफगानिस्तान के बीच बेंगलुरू में खेला जायेगा पहला टेस्ट मैच
भारत और अफगानिस्तान के बीच बेंगलुरू में खेला जायेगा पहला टेस्ट मैच

भारत अफगानिस्तान के ऐतिहासिक पहले टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा जो बेंगलुरू में 14 से 18 जून तक खेला जायेगा। बीसीसीआई और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों की बैठक के बाद मंगलवार को यह फैसला किया गया। 

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि इस ऐतिहासिक मैच के लिये बेंगलुरू संभावित स्थलों में सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने कहा, ''जून के महीने में लगभग पूरे देश में बारिश होती है और जहां बारिश नहीं हो रही होगी वहां इतनी गर्मी होगी कि दिन के समय मैच खेलना लगभग असंभव सा होगा। इन सभी स्थितियों के आकलन के बाद बेंगलुरू सबसे उपयुक्त होगा। 

INDvSA STUMPS: भारत ने 3 विकेट खोकर बनाए 35 रन, जीत से 252 रन दूर

भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले एकमात्र टेस्ट को भारत-अफगानिस्तान फ्रेंडशिप सीरीज का नाम दिया गया है। इस मैच को आईपीएल के समापन के 15 दिनों के बाद और भारत के आयरलैंड तथा इंग्लैंड के लंबे दौरे से पहले खेला जायेगा। अफगानिस्तान ने पिछले साल जून में आयरलैंड के साथ टेस्ट दर्जा हासिल किया था। इन दोनों के क्रिकेट बोर्ड इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पूर्णकालिक सदस्य भी बने।

अगली स्लाइड में पढ़ें: अफगान बोर्ड ने बीसीसीआई को कहा शुक्रिया

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को कहा शुक्रिया
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को कहा शुक्रिया

अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने के अलावा बीसीसीआई ने कई मौकों पर उनका साथ दिया है। अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ अपने घरेलू मैचों को ग्रेटर नोएडा में खेला था।  अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के अध्यक्ष शुक्रुल्लाह आतिफ मशाल ने दोनों देशों की दोस्ती में एक और अध्याय जोड़ने के लिये बीसीसीआई का शुक्रिया अदा किया।  

द्रविड़ के पहुंचते ही आश्चर्य में पड़ गए भारतीय हॉकी खिलाड़ी, जानें...

उन्होंने कहा, ''पिछले कुछ वर्षों से बीसीसीआई ने एसीबी की काफी मदद की है। आईसीसी में जब हमारी सदस्यता पर विचार किया जा रहा था तब हमारे समर्थन की बात हो या फिर खेल से जुड़ी सुविधायें मुहैया कराने की बात। हम भारत से मिली मदद के लिये शुक्रगुजार हैं।

आज की बैठक में एसीबी अध्यक्ष ने बीसीसीआई से ग्रेटर नोएडा के अलावा एक और घरेलू मैदान की मांग की। मशाल ने कहा, ''अब हम आईसीसी के पूर्ण सदस्य हैं (और ज्यादा मैच खेलेंगे)  इसलिये हमने बीसीसीआई से एक और घरेलू मैदान की मांग की है। सैद्धांतिक रूप से दोनों इस पर सहमत है और हम बहुत जल्द दूसरे मैदान की घोषणा करेंगे।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Afghanistan play first Test match against India Bengaluru match schedule