फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटजीत के जश्न में डूबा अफगानिस्तान, सड़कों पर हजारों की संख्या में उमड़ा लोगों का हुजूम, देखिए वीडियो

जीत के जश्न में डूबा अफगानिस्तान, सड़कों पर हजारों की संख्या में उमड़ा लोगों का हुजूम, देखिए वीडियो

अफगानिस्तान ने पहली बार टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस ऐतिहासिक जीत के बाद अफगानिस्तान में जश्न का माहौल है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की है।

जीत के जश्न में डूबा अफगानिस्तान, सड़कों पर हजारों की संख्या में उमड़ा लोगों का हुजूम, देखिए वीडियो
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 04:01 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप सुपर आठ चरण के मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली से बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। जैसे ही नवीनुल हक ने 18वें ओवर की चौथी गेंद पर तस्कीन अहमद का विकेट लिया, उनके साथी खिलाड़ियों से लेकर स्टेडियम में मौजूद समर्थकों तक की आंखें भर आई। राजनीतिक अस्थिरता, युद्ध की विभीषिका झेलने वाले देश की ऐसी टीम ने यह कारनामा कर दिखाया जिसके पास अभ्यास के लिए खुद का मैदान तक नहीं है। अफगानिस्तान में टीम की इस उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए लोग घरों से बाहर निकल गए हैं। सड़कें पूरी तरह से जाम हैं और लोग हवा में रंग उड़ाकर जश्न मना रहे हैं। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद कुछ तस्वीरें शेयर की है, जिसमें अफगानिस्तान के लोग जीत का जश्न मना रहे हैं। तस्वीरों में लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकले हुए हैं और सड़कों पर लोगों की भीड़ नजर आ रही है। घरों की छतों पर भी लोग नजर आ रहे हैं। 

AFG vs BAN : लाइव मैच में गुलबदिन नैब की नौटंकी पर दिग्गजों का रिएक्शन आया सामने, जानिए क्या था मामला?

इस रोमांचक मुकाबले में पासा पल पल बदलता रहा लेकिन आखिर में बाजी राशिद खान के रणबांकुरों के नाम रही जिन्होंने इस जीत के साथ आस्ट्रेलिया जैसे दिग्गज का टूर्नामेंट से बोरिया बिस्तर भी बांध दिया। बांग्लादेश के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को पांच विकेट पर 115 रन पर रोक दिया। लेग स्पिनर रिशाद हुसैन ने 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जवाब में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 17.5 ओवर में 105 रन पर आउट कर दिया। राशिद खान ने 23 रन देकर और तेज गेंदबाज नवीनुल हक ने 26 रन देकर चार चार विकेट लिए।