फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटबारिश में धुला मैच, फिर भी अफगानिस्तान को मिल गया वर्ल्ड कप 2023 का टिकट 

बारिश में धुला मैच, फिर भी अफगानिस्तान को मिल गया वर्ल्ड कप 2023 का टिकट 

श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान वनडे मैच बारिश में धुल गया, लेकिन फिर भी अफगानिस्तान को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का टिकट मिल गया, जो भारत की सरजमीं पर अगले साल आयोजित होना है। 

बारिश में धुला मैच, फिर भी अफगानिस्तान को मिल गया वर्ल्ड कप 2023 का टिकट 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 28 Nov 2022 05:50 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बारिश के कारण रविवार को श्रीलंका के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल मैच कैंसिल होने के बावजूद अफगानिस्तान की टीम को फायदा हुआ है और इस टीम ने अगले साल भारत में आयोजित होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, श्रीलंका की टीम के लिए टूर्नामेंट के लिए सीधे क्वालीफाई करने की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग स्टैंडिंग में अफगानिस्तान को मैच रद होने की वजह से पांच अंक मिले हैं, जिससे इस एशियाई टीम के मौजूदा चक्र में कुल 115 अंक हो गए हैं। इस मैच ने उन्हें वर्तमान स्टैंडिंग पर सातवें स्थान पर सुरक्षित रूप से बैठा दिया है। सुपर लीग के अंत में शीर्ष आठ टीमों को क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए ऑटोमेटिक क्वालीफाई करना है।  

बारिश में मुकाबला धुलने की स्थिति में अफगानिस्तान और श्रीलंका दोनों ही टीमों को पांच-पांच अंक मिले हैं। इसने श्रीलंका के लिए मुश्किल पैदा कर दी है, क्योंकि टीम अब शायद ही सीधे वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर पाएगी, क्योंकि अभी टीम के खाते में 67 अंक हैं और टीम 10वें स्थान पर है। हालांकि, अभी चार मैच श्रीलंका को खेलने हैं। अगर सभी मुकाबले टीम जीतती है तो फिर सीधे क्वालीफाई करने के चांस होंगे।  

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को होगा। ये मैच दोनों टीमों के लिए अहम होगा, क्योंकि सीडब्ल्यूसी के 10 अंक दांव पर लगे हैं। श्रीलंका इस निर्णायक मैच में अपने स्पिनरों से एक और मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा होगा, क्योंकि टीम के स्पिनरों ने रविवार को बारिश से बर्बाद हुए मैच में अफगानिस्तान को सिर्फ 228 रनों पर समेट दिया था। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।