फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'धोनी की ये सलाह आज भी फॉलो करता हूं', अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप 2015 को लेकर किया अहम खुलासा

'धोनी की ये सलाह आज भी फॉलो करता हूं', अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप 2015 को लेकर किया अहम खुलासा

Najibullah Zadran on MS Dhoni: अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर नजीबुल्लाह जादरान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को अपना आइडल मानते हैं। जादरान ने 2012 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

'धोनी की ये सलाह आज भी फॉलो करता हूं', अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप 2015 को लेकर किया अहम खुलासा
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 02:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी ने अपने खेल के जरिए अनेक लोगों पर प्रभाव छोड़ा है। उनका शुमार सबसे सफल कप्तानों में होता है। माही कई क्रिकेटर्स के लिए प्रेरणा हैं। अफगानिस्तान के स्टार बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान भी धोनी के तगड़े फैन हैं। वह धोनी को अपना आदर्श मानते हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप 2015 को लेकर अहम खुलासा किया है, जो धोनी से जुड़ा है। उन्होंने बताया कि उस टूर्नामेंट में धोनी से एक सलाह मिली थी, जिसे वह आज भी फॉलो करते हैं।

सीमित ओवर फॉर्मेट में अफगानिस्तान टीम का अभिन्न हिस्सा जादरान फिलहाल यूएई में इंटरनेशनल लीग टी20 में खेल रहे हैं। वह टू्र्नामेंट में एमआई अमीरात का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। जब एमआई अमीरात से बातचीत के दौरान जादरान से पूछा गया कि धोनी ने उनके क्रिकेट करियर को कैसे प्रभावित किया तो इसपर अफगान क्रिकेटर ने दिल की बात कही।

जादरान ने कहा, ''मैं धोनी को अपना आइडल मानता हूं। कोई भी पारी को उस तरह फिनिश नहीं कर सकता जैसा वह करते थे। मैंने उनसे काफी सीखा। मैंने वर्ल्ड कप 2015 में धोनी से बात की थी। उन्होंने तब मुझे शांत रहने और हाई प्रेशर सिचुएशन में भी खुद पर भरोसा रखने की सलाह दी थी। मैं आज भी उस सलाह पर विश्वास करता हूं और उसे फॉलो करता हूं।''

साल 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले जादरान अब तक अफगानिस्तान के लिए 82 वनडे और 86 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने वनडे में 31.33 के औसत और 90.26 के स्ट्राइक रेट से 2187 रन जुटाए हैं। वहीं, जादरान ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 31.18 के औसत और 141.96 के स्ट्राइक रेट से 1590 बनाए। उन्होंने 23 इंटरनेशनल फिफ्टी और एक सेंचुरी ठोकी है। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए आखिरी मैच नवंबर 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें