DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राशिद खान क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बने अफगानिस्तान टीम के कप्तान

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुलबदीन को कप्‍तानी से हटाकर स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को तीनों ही फॉर्मेंट में टीम की कमान सौंप दी है।

rashid-khan jpg

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्‍तान टीम के खराब प्रदर्शन की गाज कप्‍तान गुलबदीन नैब पर गिर गई है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुलबदीन को कप्‍तानी से हटाकर स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को तीनों ही फॉर्मेंट में टीम की कमान सौंप दी है। बोर्ड ने असगर अफगान को उपकप्‍तान नियुक्‍त किया है। गौरतलब है कि विश्व कप से ठीक पहले असगर अफगान को कप्‍तानी से हटाकर उनकी जगह गुलबदीन नैब को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की कमान सौंप दी गई थी।

नैब पर गिरी विश्व कप में खराब प्रदर्शन की गाज
गौरतलब है कि विश्व कप के दौरान गुलबदीन की कप्‍तानी काफी साधारण नजर आई थी। वह खुद गेंदबाजी के साथ ही बल्‍लेबाजी में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके। मैदान पर उनके कुछ खराब निर्णयों के कारण अफगानिस्‍तान टीम को विश्व कप में पाकिस्तान और भारत के खिलाफ नजदीकी मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। राशिद खान इस साल सितंबर में बांग्‍लादेश के खिलाफ होने वाले एक मात्र टेस्‍ट में अफगानिस्‍तान टीम की कप्‍तानी करेंगे।

READ ASLO: विश्व कप टीम में चयन को लेकर एबी डि विलियर्स ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा

टेस्ट, वनडे और टी20 टीमों के कप्तान होंगे राशिद
जिम्बाब्‍वे, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के बीच होने वाली त्रिकोणीय वनडे सीरीज में भी वह टीम के कप्‍तान होंगे। अफगानिस्‍तान टीम इसके बाद वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ क्रिकेट सीरीज भी खेलेगी जिसमें तीन टी20, तीन वनडे और एक टेस्‍ट मैच खेला जाएगा। इन सभी मैचों का आयोजन 5 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच लखनऊ स्थित अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम और देहरादून स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में होगा।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Afghanistan Cricket Board sacked Gulbadin Naib and appoints Rashid Khan as captain in all three formats