फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश में से किसे मिलेगा सेमीफाइनल का टिकट? AFG vs BAN मैच धुला तो क्या होगा

अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश में से किसे मिलेगा सेमीफाइनल का टिकट? AFG vs BAN मैच धुला तो क्या होगा

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को जीत के लिए 116 रनों का टारगेट दिया है। सेमीफाइनल के आखिरी पायदान के लिए ऑस्ट्रेलिया समेत इन दोनों टीमों के चांसेस है। अगर मैच धुलता है तो अफगानिस्तान क्वालीफाई कर जाएगा।

अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश में से किसे मिलेगा सेमीफाइनल का टिकट? AFG vs BAN मैच धुला तो क्या होगा
rahmanullah gurbaz
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 07:51 AM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर-8 का 52वां और आखिरी मुकाबला सेंट विंसेंट के अर्नोस वेल ग्राउंड, किंग्सटाउन में खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 116 रनों का टारगेट रखा है। फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए भारत समेत इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका क्वालीफाई कर चुकी है। आखिरी पायदान के लिए ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश तीन टीमों के बीच जंग जारी है। आइए इन तीनों टीमों के सेमीफाइनल समीकरण के बारे में जानते हैं-

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बने T20I क्रिकेट के नए 'बादशाह'; बाबर आजम-विराट कोहली को पछाड़ा

अफगानिस्तान को दर्ज करनी होगी जीत

अफगानिस्तान को अगर इतिहास रच पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कदम रखना है तो उन्हें सिर्फ बांग्लादेश पर जीत दर्ज करने की जरूरत है। अगर अफगानिस्तान इन 115 रनों को डिफेंड करने में कामयाब रहता है तो वह भारत के साथ ग्रुप-1 से सेमीफाइनल में पहुंचेगा।

बांग्लादेश की राह मुश्किल

बांग्लादेश को सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने के लिए अफगानिस्तान द्वारा मिले 116 रनों के टारगेट को 12.1 ओवर में चेज करना होगा। सेंट विंसेंट की पिच को देखते हुए यह काम थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा है, मगर बांग्लादेश के पास यह एकमात्र मौका है। उनका नेट रन रेट सुपर-8 ग्रुप-1 में शामिल सभी टीमों में सबसे खराब है।

अर्धशतक और शतक मायने नहीं रखते...ऑस्ट्रेलिया को रौंदने के बाद रोहित शर्मा ने जीता दिल

ऑस्ट्रेलिया की आस बांग्लादेश से

ऑस्ट्रेलिया की आस अब बांग्लादेश से है। कंगारू चाहेंगे कि बांग्लादेश अफगानिस्तान के खिलाफ यह मैच जीते, मगर वह टारगेट को 12.1 ओवर के बाद ही चेज करें। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया बेहतर नेट रन रेट के साथ सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लेगा। ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट -0.331 का है, जबकि बांग्लादेश का -2.489 और अफगानिस्तान का -0.650।

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड सेमीफाइनल इस दिन हुआ कन्फर्म? अंग्रेजो को अभी से सताने लगा है ये डर

अफगानिस्तान वर्सेस बांग्लादेश मैच धुला तो क्या होगा?

अफगानिस्तान वर्सेस बांग्लादेश मैच अगर बारिश की भेंट चढ़ता है तो दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांट दिए जाएंगे। इस स्थिति में अफगानिस्तान बेहतर नेट रन रेट के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।