DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC ODI WC 2019: अफगानिस्तान की टीम घोषित, हसन ने 3 साल बाद की वापसी

तेज गेंदबाज हामिद हसन और पूर्व कप्तान असगर अफगान को विश्व कप के लिए सोमवार को घोषित हुई अफगानिस्तान की टीम में जगह दी गई है।

afghanistan cricket team jpg

तेज गेंदबाज हामिद हसन और पूर्व कप्तान असगर अफगान को विश्व कप के लिए सोमवार को घोषित हुई अफगानिस्तान की टीम में जगह दी गई है। अफगानिस्तान की वनडे विश्व कप टीम में आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे राशिद खान और मोहम्मद नबी भी शामिल हैं। गुलबदिन नैब की अगुवाई वाली इस टीम में मोहम्मद शहजाद और स्पिनर मुजीब-उर-रहमान को भी जगह मिली है। गौरतलब है कि असगर अफगान को पिछले दिनों सभी प्रारूपों की कप्तानी से हटा दिया गया था। 

तेज गेंदबाज हामिद हसन की 3 साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापस
हसन की तीन साल बाद अफगानिस्तान की टीम में वापसी हुई है हालांकि उनकी फिटनेस अब भी चिंता का सबब है। 31 साल के अफगानिस्तान के इस गेंदबाज ने 32 एकदिवसीय में 56 विकेट लिए हैं। मुख्य चयनकर्ता दौलत खान अहमदजई ने कहा, 'वरिष्ठ गेंदबाज हामिद हसन की टीम में वापसी हमारे लिए अच्छी खबर है। हम हालांकि अगामी अभ्यास मैचों में उनकी फॉर्म और फिटनेस को परखेंगे।' इकरम अलीखिल, करीम जन्नत और सैयद शिरजाद को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। 

वनडे विश्व कप के लिए अफगानिस्तान की विश्व कप टीम: गुलबदिन नैब (कप्तान), नूल अली जदरान, हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजिबुल्लाह जदरान, सैमुल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान, आफताब आलम, हामिद हसन और मुजीब-उर-रहमान।

Read Also: 'जब मैंने विराट को राष्ट्रीय टीम में चुना तब धौनी-कर्स्टन ने उसका नाम तक नहीं सुना था'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Afghanistan announced its 15 members squad for ICC ODI World Cup 2019 in England and Wales Hamid Hasan makes come back after three years