फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअफगानिस्तान के आॅलराउंडर मोहम्मद नबी ने बनाया अनोखा विश्व रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के आॅलराउंडर मोहम्मद नबी ने बनाया अनोखा विश्व रिकॉर्ड

आयरलैंड के खिलाफ बेलफास्ट वनडे में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और उसके आॅलराउंडर मोहम्मद नबी ने एक खास मुकाम हासिल किया। दरअसल अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का यह 100वां वनडे इंटरनेशनल मैच था। वहीं मोहम्मद नबी...

अफगानिस्तान के आॅलराउंडर मोहम्मद नबी ने बनाया अनोखा विश्व रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 30 Aug 2018 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

आयरलैंड के खिलाफ बेलफास्ट वनडे में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और उसके आॅलराउंडर मोहम्मद नबी ने एक खास मुकाम हासिल किया। दरअसल अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का यह 100वां वनडे इंटरनेशनल मैच था। वहीं मोहम्मद नबी का भी यह 100वां वनडे इंटरनेशनल मैच था। वह अफगानिस्तान के लिए 100 वनडे मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। इसके साथ ही मोहम्मद नबी ने एक विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। नबी दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिसने अपनी टीम के वनडे डेब्यू मैच से लेकर उसके सौवें वनडे मैच तक हर मुकाबला खेला है। इससे पहले यह रिकॉर्ड दुनिया के किसी और क्रिकेटर के नाम नहीं है।

अफगानिस्तान का यह 33 वर्षीय क्रिकेटर अपने देश की क्रिकेट टीम का सबसे अहम सदस्य है। मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान के लिए डेब्यू टेस्ट मैच में भी शिरकत की है, जो उसने इसी साल भारत के खिलाफ खेला है। नबी साल 2010, 2012, 2014 टी-20 विश्व कप और साल 2015 में वनडे विश्व कप खेलने वाली अफगानिस्तानी टीम के सदस्य रहे हैं। उन्होंने कई बार अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की है। मोहम्मद नबी वनडे में अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले क्रिकेटर हैं। वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए भी खेलते हैं।

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने की पहले दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा, ये दिग्गज हुआ टीम से OUT

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें