फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटAFG vs BAN: सिर्फ ब्रायन लारा को था हम पर भरोसा, वादा किया था कि... कप्तान राशिद खान क्या कुछ बोले

AFG vs BAN: सिर्फ ब्रायन लारा को था हम पर भरोसा, वादा किया था कि... कप्तान राशिद खान क्या कुछ बोले

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने ब्रायन लारा का जिक्र किया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले लारा ने प्रिडिक्ट किया था, वैसा ही कुछ हुआ।

AFG vs BAN: सिर्फ ब्रायन लारा को था हम पर भरोसा, वादा किया था कि... कप्तान राशिद खान क्या कुछ बोले
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले तमाम क्रिकेट दिग्गजों ने टॉप-4 टीमों के नाम प्रिडिक्ट किए थे, लेकिन सिर्फ एक दिग्गज खिलाड़ी था, जिसने अफगानिस्तान को टॉप-4 में प्रिडिक्ट किया था और वो थे ब्रायन लारा। वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा ने इंडिया, अफगानिस्तान, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का नाम प्रिडिक्ट किया था, जिसमें से तीन टीमें सेमीफाइनल में पहुंची हैं, जबकि वेस्टइंडीज सेमीफाइनल तक पहुंचने में असफल रहा। ब्रायन लारा का प्रिडिक्शन अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान को याद था और उन्होंने टूर्नामेंट के आगाज से पहले लारा से वादा किया था कि वो ऐसा करके दिखाएंगे और उन्होंने अपने वादे को पूरा भी किया। अफगानिस्तान की बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद कप्तान राशिद खान ने बताया कि उनकी ब्रायन लारा से क्या बातचीत हुई थी।

बैटर-बॉलर थे तैयार, ट्रॉट के इशारे पर स्लिप में खड़े नैब गए गिर- VIDEO

सिर्फ एक शख्स था, जिसने हमें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए प्रिडिक्ट किया था... ब्रायन लारा, और हमने उनको सही साबित किया। टूर्नामेंट के पहले हुई वेलकम पार्टी में मैंने उनसे कहा था, 'हम आपको मायूस नहीं करेंगे, हम सेमीफाइनल में पहुंचेंगे और आपकी बात को सही साबित करेंगे।' मुझे इस टीम पर गर्व है।' 

सेमीफाइनल में AFG, राशिद बोले- न्यूजीलैंड को हराते ही पता था कि...

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंडिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर चुके थे, और बांग्लादेश वर्सेस अफगानिस्तान मैच के रिजल्ट से चौथी टीम का नाम तय होना था। ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और अफगानिस्तान तीनों ही सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल थे। अफगानिस्तान की जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया था और बांग्लादेश मैच के बीच में ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया था। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को 12 ओवर तक टारगेट हासिल करना था, वहीं अफगानिस्तान को बस यह मैच जीतना था। जबकि बांग्लादेश की छोटी जीत से ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल का टिकट पक्का हो जाता। राशिद खान एंड कंपनी ने जो कर दिखाया, उसके बाद से पूरे अफगानिस्तान में जीत का जश्न मनाया जा रहा है।