फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटAFG vs BAN: बैटर-बॉलर थे तैयार, ट्रॉट के इशारे पर स्लिप में खड़े नैब गए गिर- VIDEO ऐसा ही नहीं रुकेगी हंसी

AFG vs BAN: बैटर-बॉलर थे तैयार, ट्रॉट के इशारे पर स्लिप में खड़े नैब गए गिर- VIDEO ऐसा ही नहीं रुकेगी हंसी

T20 विश्व कप 2024 का अभी तक का सबसे मजेदार मुकाबला आज अफगानिस्तान वर्सेस बांग्लादेश था। इस मैच में इतना ड्रामा था कि एक गेंद के लिए भी मैच छोड़ना मुश्किल हो गया था। गुलबदीन नैब की इंजरी वायरल हो गई।

AFG vs BAN: बैटर-बॉलर थे तैयार, ट्रॉट के इशारे पर स्लिप में खड़े नैब गए गिर- VIDEO ऐसा ही नहीं रुकेगी हंसी
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 11:58 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश वर्सेस अफगानिस्तान मैच में जितना ड्रामा था, उतना ड्रामा तो बॉलीवुड की फिल्मों में भी देखने को नहीं मिलता है। यह मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला था, इसके अलावा इस मैच के रिजल्ट पर ग्रुप-1 से ऑस्ट्रेलिया की नजरें भी टिकी हुई थीं। ग्रुप-1 से इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर लिया था, लेकिन इस मैच के रिजल्ट पर टिकी थी बांग्लादेश, अफगानिस्तान के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया की किस्मत भी। अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीत चाहिए थी, बांग्लादेश को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 12 ओवर में टारगेट हासिल करना था और ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश की जीत चाहिए थी, लेकिन टारगेट वो 13 ओवर के बाद हासिल करता। खैर अफगानिस्तान ने यह मैच आठ रनों से जीता और सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया। इस मैच के दौरान गुलबदीन नैब की चर्चा जमकर हो रही है। दरअसल उन्होंने कुछ ऐसा किया, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं रही होगी।

इस मैच में बारिश के चलते कई बार बाधा पड़ी, 11.4 ओवर हो चुके थे, नूर अहमद गेंदबाजी कर रहे थे और बांग्लादेश के बैटर तनजिद हसन साकिब स्ट्राइक पर थे। पांचवीं गेंद के लिए नूर रनअप लेने जा रहे थे और बैटर भी बिल्कुल तैयार था, तभी स्लिप में फील्डिंग कर रहे नैब मैदान पर गिर पड़े। नैब ने अपनी टांग ऐसे पकड़ी हुई थी, जैसे मानो उनको हैम्स्ट्रिंग इंजरी हो गई हो।

बाबर-कोहली को पछाड़ा रोहित बने T20I क्रिकेट के नए 'किंग', रचा इतिहास

अर्धशतक-शतक मायने नहीं रखते...AUS को रौंदने के बाद हिटमैन ने जीता दिल

चलिए अब आपको बताते हैं इसके पीछे की कहानी। दरअसल अफगानिस्तान के कोच और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर जोनाथन ट्रॉट ने ड्रेसिंग रूम से इशारा किया कि बारिश शुरू हो गई है और थोड़ा स्लो डाउन करो। ऐसे में नैब को कुछ समझ नहीं आया और वो मैदान पर गिर पड़े। बारिश के चलते मैच को रोकना भी पड़ा। जब मैच वापस शुरू हुआ तो 19 ओवर का गेम हो गया था, और बांग्लादेश को जीत के लिए 114 रन बनाने थे। बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 105 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह से अफगानिस्तान ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया।