DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC WC 2019: शाकिब-अल-हसन के 'पंजे' में फंसकर 62 रन से हारा अफगानिस्तान

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 31वां मुकाबला साउथम्पटन के 'द रोज बोल' स्टेडियम में अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रन से हरा दिया।

shakib al hasan jpg

1 / 7Shakib Al Hasan.jpg

bangladesh cricket team

2 / 7Bangladesh Cricket Team

rahmah shah jpg

3 / 7Rahmah Shah.jpg

musfiqur rahim jpg

4 / 7Musfiqur Rahim.jpg

afghanistan cricket team

5 / 7Afghanistan Cricket Team

bangladesh vs afghanistan

6 / 7Bangladesh vs Afghanistan

ban vs afg

7 / 7ban vs afg

PreviousNext

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 31वां मुकाबला साउथम्पटन के 'द रोज बोल' स्टेडियम में अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रन से हरा दिया। टूर्नामेंट में बांग्लादेश की टीम 7 अंकों के साथ प्लेऑफ की दौड़ में बना हुई है। अफगानिस्तान की टीम ने मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 262 रन बनाए हैं। बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 262 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहीम ने सर्वाधिक 83 रन बनाए। शाकिब अल हसन ने 51 रन की पारी खेली। तमीम इकबाल ने 36 और मोसाद्देक हुसैन 35 रन का योगदान दिया। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने 3 और कप्तान गुलबदीन नैब ने 2 विकेट लिए। दौलत जादरान और मोहम्मद नबी के हाथ 1-1 सफलता लगी।

Click Here For The Scorecard Of This Match 

बांग्लादेश की टीम अब 7 मैचों में 3 जीत और तीन हार के साथ प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। उसका एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ था। अफगानिस्तान की टीम 263 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 47 ओवरों में 200 रन पर ऑल आउट हो गई। अफगानिस्तान की पारी का पतन किया शाकिब-अल-हसन ने। उन्होंने अपने 10 ओवर के कोटे में 1 मेडन रखते हुए 29 रन देकर 5 विकेट झटके। शाकिब को उनके इस हरफनमौला प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। मुस्ताफिजुर रहमान ने भी 2 विकेट चटकाए। सैफुद्दीन और मोसाद्देक के हाथ 1-1 सफलता लगी। अफगानिस्तान के लिए शमीउल्लाह शिनवारी ने सर्वाधिक नाबाद 49 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान गुलबदीन नैब ने भी 47 रन का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा अफगानिस्तान का कोई अन्य बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। ​नतीजा यही निकला की अफगानिस्तान को इस विश्व कप में लगातार 7वीं हार झेलनी पड़ी।

READ ALSO: ICC CWC 2019: 'आईपीएल खेलने की उत्सुकता ने दक्षिण अफ्रीका का बेड़ा गर्क किया'

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तानः गुलबदीन नैब (कप्तान), समीउल्लाह शिनवरी, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जदरान, इकराम अली खिल, राशिद खान, दौलत जदरान, मुजीब उर रहमना।

बांग्लादेशः तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहमान, लिटन दास, मेहदी हसन, मोसादेक हुसैन, महमूदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मशरफे मुर्तजा, मुस्तफिजुर रहमान।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:afg vs ban icc world cup 2019 afghanistan vs bangladesh live streaming live cricket scorecard live match update at The Rose Bowl Southampton