फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअफगानिस्तान की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत उलटफेर नहीं, वसीम जाफर ने सोशल मीडिया पर की जमकर तारीफ

अफगानिस्तान की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत उलटफेर नहीं, वसीम जाफर ने सोशल मीडिया पर की जमकर तारीफ

वसीम जाफर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत उलटफेर में नहीं शामिल करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान ने आज अच्छा खेला है और वह इसके हकदार हैं।

अफगानिस्तान की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत उलटफेर नहीं, वसीम जाफर ने सोशल मीडिया पर की जमकर तारीफ
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान ने रविवार को टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हरा दिया है। इस जीत के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की जमकर प्रशंसा हो रही है। कई लोग इसे बड़ा उलटफेर बता रहे हैं, जबकि कुछ का मानना है कि आज ऑस्ट्रेलिया का दिन नहीं था। हालांकि भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना ​​है कि अफगानिस्तान की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत को महज संयोग कहना राशिद खान की अगुवाई वाली टीम के प्रति अनादर होगा।

वसीम जाफर ने ट्वीट करके लिखा, ''इसे उलटफेर बताकर अफगानिस्तान का अनादर न करें। अपने दिन पर अफगानिस्तान की टीम किसी को भी हराने का दम रखती है। उन्होंने आज अपनी क्षमता के अनुसार खेला और एक बहुत अच्छी ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया। यह एक ऐसा तथ्य है जिसका जश्न मनाया जाना चाहिए। बधाई और अच्छा खेला अफगानिस्तान क्रिकेट टीम।''

अफगानिस्तान के खिलाड़ियों और फैंस के लिए ये काफी यादगार जीत है। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 148 रन बनाए और जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 19.2 ओवर में 127 रन पर आउट हो गई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अफगानिस्तान की ऑस्ट्रेलिया पर यह पहली जीत है। पैट कमिंस का लगातार दूसरी हैट्रिक लेने का कारनामा भी बेकार गया। ऑस्ट्रेलिया को अब सोमवार को हर हालत में भारत को हराना होगा और यह दुआ करनी होगी कि अगले मैच में बांग्लादेश अफगानिस्तान को हरा दे। 

भारतीय ड्रेसिंग रूम में सर विवियन रिचर्ड्स का हुआ जोरदार स्वागत, सूर्यकुमार यादव ने जीता बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड

इसके साथ ही अफगानिस्तान ने पिछले साल वनडे विश्व कप में मुंबई में मिली हार का बदलाव भी चुकता कर दिया। उस समय मैक्सवेल ने अफगानिस्तान से जीत छीन ली थी और एक बार फिर वह ऐसा ही करते दिख रहे थे लेकिन नायब ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। अफगानिस्तान के खिलाड़ी जीत के बाद खुशी से उछलते नजर आये और यही हाल उनके सहयोगी स्टाफ का भी था।