DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटT20 World Cup: छह विकेट से हारी डिफैंडिंग चैम्पियन वेस्टइंडीज, इंग्लैंड ने 9वें ओवर में ही हासिल किया टारगेट

T20 World Cup: छह विकेट से हारी डिफैंडिंग चैम्पियन वेस्टइंडीज, इंग्लैंड ने 9वें ओवर में ही हासिल किया टारगेट

एजेंसी,दुबईMohan Kumar
Sat, 23 Oct 2021 10:36 PM
T20 World Cup: छह विकेट से हारी डिफैंडिंग चैम्पियन वेस्टइंडीज, इंग्लैंड ने 9वें ओवर में ही हासिल किया टारगेट

स्पिनर मोईन अली और आदिल रशीद के बुने फिरकी के जाल में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज फंस गए और इंग्लैंड ने डिफैंडिंग चैम्पियन टीम को टी-20 वर्ल्ड कप सुपर 12 स्टेज के पहले मैच में शनिवार को छह विकेट से हरा दिया। यह मुकाबला वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों और इंग्लैंड के गेंदबाजों के बीच बताया जा रहा था, लेकिन दुनिया भर में टी-20 लीगों में धूम मचाने वाले कैरेबियाई बल्लेबाजों ने निराश किया। पूरी टीम 15 ओवर के भीतर 55 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने के प्रयास में विकेट गंवाते चले गए। वे क्रिकेट का यह मूलभूत सिद्धांत भूल गए कि जब चौके छक्के लगाने मुश्किल हों तो स्ट्राइक रोटेट करना जरूरी है।

T20 WC 2021: भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा- भारत एक बड़ा दावेदार, लेकिन कुछ भी हो सकता है

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने काफी अनुशासित प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज की टीम अपने दूसरे न्यूनतम टी-20 स्कोर पर आउट हो गई। उसका न्यूनतम टी-20 स्कोर 45 रन है, जो 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ ही बना था। टी-20 वर्ल्ड कप में यह 39 और 44 (दोनों नीदरलैंड) के बाद तीसरा न्यूनतम स्कोर है। जवाब में इंग्लैंड ने 8.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया, लेकिन चार विकेट गंवा दिए। जेसन रॉय (11), जॉनी बेयरस्टो (9), मोईन अली (तीन) और लियाम लिविंगस्टोन (एक) सस्ते में आउट हो गए। वेस्टइंडीज के लिए बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन ने 24 रन देकर दो विकेट लिए।

T20 World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ 55 रनों पर ढेर होने के साथ ही डिफैंडिंग चैम्पियन वेस्टइंडीज के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड

जोस बटलर (नाबाद 24) और कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद सात) ने इंग्लैंड को जीत तक पहुंचाया। टूर्नामेंट के आखिरी चरण में नेट रन रेट पर बात जाने पर इस तरह की जीत काफी मायने रखती है। इससे पहले रशीद ने 14 गेंद में सिर्फ दो रन देकर मिडिल ऑर्डर और लॉअर ऑर्डर के विकेट लिए। इससे पहले मोईन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी के कप्तान मोर्गन के फैसले को सही साबित कर दिखाया। उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 17 रन दिए। वेस्टइंडीज के लिए सिर्फ क्रिस गेल (13) ही डबल डिजिट तक पहुंच सके। लैंडल सिमंस और शिमरोन हेटमायर ने हाथ खोलने की कोशिश की, लेकिन मोईन ने दोनों को पवेलियन भेजा। दूसरे छोर से क्रिस वोक्स ने किफायती स्पैल डालकर एविन लुईस (छह) को आउट किया। टाइमल मिल्स ने गेल को रवाना किया।

T20 World Cup: छह विकेट से हारी डिफैंडिंग चैम्पियन वेस्टइंडीज, इंग्लैंड ने 9वें ओवर में ही हासिल किया टारगेट
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें