Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटबुरे फंसे माइकल वॉन, नस्लवाद मामले में आदिल रशीद ने अजीम रफीक के आरोपों का किया सपोर्ट

बुरे फंसे माइकल वॉन, नस्लवाद मामले में आदिल रशीद ने अजीम रफीक के आरोपों का किया सपोर्ट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Mon, 15 Nov 2021 05:33 PM
बुरे फंसे माइकल वॉन, नस्लवाद मामले में आदिल रशीद ने अजीम रफीक के आरोपों का किया सपोर्ट

इस खबर को सुनें

इंग्लैंड काउंटी क्लब यॉर्कशर में नस्लवाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब स्पिनर इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद ने पूर्व साथी अजीम रफीक के आरोपों का समर्थन करके एक बार फिर इस विवाद को चर्चाओं में ला दिया है। रशीद ने कन्फर्म करते हुए कहा कि पूर्व कप्तान माइकल वॉन की टिप्पणियां एशियाई खिलाड़ियों के लिए थीं। टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंची इंग्लैंड टीम के सदस्य रशीद ने कहा कि वह रफीक के दावों की जांच के लिए किसी भी ऑफिशियल जांच में सहयोग के लिए तैयार हैं।

ICC ने चुनी टी-20 वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग XI, बाबर आजम को बनाया कप्तान; एक भी भारतीय को नहीं दी जगह

रफीक ने यॉर्कशर के खिलाफ संस्थागत नस्लवाद के आरोप लगाए हैं। वॉन इसके पूर्व कप्तान थे और रशीद अभी भी इसके लिए खेलते हैं। उन्होंने दावा किया था कि वॉन ने 2009 में एक मैच से पहले टीम के एशियाई खिलाड़ियों के ग्रुप से कहा था कि उनकी संख्या बहुत ज्यादा है और इसके लिए कुछ करना होगा। 'ईएसपीएन क्रिकइन्फो' ने रशीद के हवाले से कहा, ''मैं अपने क्रिकेट पर फोकस करना चाहता था और ऐसा कुछ नहीं करना चाहता था कि टीम को नुकसान हो, लेकिन मैं इसकी पुष्टि कर सकता हूं कि माइकल वॉन ने वह टिप्पणी एशियाई खिलाड़ियों के ग्रुप के लिए की थी।''

भारतीय टीम को अलविदा कहने के बाद रवि शास्त्री को मिली नई जिम्मेदारी, बोले- यह मजेदार होने वाला है

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज राणा नावेद उल हसन ने भी माइकल वॉन को एशियाई मूल के खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लवादी अपशब्द कहने का आरोप लगाया था। 2009 के सीजन में नावेद यॉर्कशर में विदेशी पेशेवर खिलाड़ी थे और अजीम रफीक के साथ थे। वॉन पर आरोप है कि उन्होंने रफीक से कहा था, ''तुम जैसे बहुत ज्यादा आजकल टीम में आ रहे हैं। हमें इसके बारे में कुछ करना होगा।'' उस दौरान यॉर्कशर की टीम में नावेद और अजीम को मिलाकर कुल चार खिलाड़ी एशियाई मूल के खिलाड़ी थे।

epaper

संबंधित खबरें