फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएडिलेड स्ट्राइकर्स ने जीती WBBL 2023 ट्रॉफी, ब्रिस्बेन हीट से आखिरी गेंद तक चली खिताबी जंग, ऐसा करने वाली चौथी टीम

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने जीती WBBL 2023 ट्रॉफी, ब्रिस्बेन हीट से आखिरी गेंद तक चली खिताबी जंग, ऐसा करने वाली चौथी टीम

Adelaide Strikers vs Brisbane Heat WBBL 2023 Final: एडिलेड स्ट्राइकर्स ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) 2023 का खिताब जीत लिया है। एडिलेड ने रोमांचक फाइनल में ब्रिस्बेन हीट को मात दी।

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने जीती WBBL 2023 ट्रॉफी, ब्रिस्बेन हीट से आखिरी गेंद तक चली खिताबी जंग, ऐसा करने वाली चौथी टीम
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) 2023 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। एडिलेड की टीम ने शनिवार को खेले गए फाइनल में ब्रिस्बेन हीट को 3 रन से मात दी और खिताब का बचाव करने में सफल रही। स्ट्राइकर्स और हीट के बीच आखिरी गेंद तक खिताबी जंग चली। ताहलिया मैकग्राथ की अगुवाई वाली स्ट्राइकर्स ने 125/5 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में हीट ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 122 रन बनाए। हीट को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 चाहिए थे लेकिन अमांडा-जेड वेलिंगटन ने महज 9 रन खर्च किए। अंतिम गेंद पर हीट को चार की जरूरत थी तो एक ही रन बना। उस वक्त निकोला हैनकॉक क्रीज पर थीं। स्ट्राइकर्स अब दो डब्ल्यूबीबीएल खिताब जीतने वाली चौथी टीम बन गई है। वहीं, स्ट्राइकर्स टूर्नामेंट का टाइटल डिफेंड करने वाली कुल तीसरी टीम है।

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए हीट ने सधी हुई शुरुआत की। ग्रेस हैरिस (15) और जॉर्जिया रेडमायने (22) ने पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े। इसके बाद, हीट ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। एक समय उसका स्कोर 64 रन पर 4 विकेट था। अमेलिया केर (नाबाद 32) और चार्ली नॉट (20) ने पांचवें विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी कर टीम को 100 रन के नजदीक पहुंचाया। केर को 17वें ओवर के बाद दूसरे छोर से ज्यादा साथ नहीं मिला। कप्तान जेस जोनासेन सिर्फ 5 रन ही बना सकीं। स्ट्राइकर्स के लिए वेलिंगटन ने तीन जबकि ताहलिया और  मेगन शुट्ट ने दो-दो विकेट चटकाए।

इससे पहले, स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर खराब आगाज किया। ओपनर केटी मैक (3) दूसरे ओवर में पवेलियन लौट गईं। ऐसे में ताहलिया (38) और वोल्वार्ड्ट (39) ने मोर्चा संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। यह पार्टनरशिप 10वें ओवर में ताहलिया के आउट होने के बाद टूटी। वोल्वार्ड्ट 15वें ओवर में आउट हुईं। ब्रिजेट पैटरसन ने 11 और मेडलिन पेन्ना ने 9 रन का योगदान दिया। स्ट्राइकर्स का पांचवां विकेट 108 के स्कोर पर गिरा। एडम्स 6 और वेलिंगटन 9 रन बनाकर नाबाद रहीं। हीट की ओर से  हैनकॉक ने तीन विकेट लिए। जॉर्जिया वॉल और जोनासेन ने एक-एक शिकार किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें