DA Image
30 मार्च, 2021|6:32|IST

अगली स्टोरी

गजब: बिग बैश लीग में एक ही गेंद पर दो बार रन आउट हुआ बल्लेबाज, देखें अनोखा वीडियो

bbl twice runout in single delivery photo-ht

क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसे वाकये होते हैं, जो दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींच लेते हैं। इसमें फैन्स को कई बार फील्डरों की अद्भुत फील्डिंग से लेकर बल्लेबाजों के शानदार शॉट देखने को मिलते हैं, लेकिन रविवार को गेंदबाज और फील्डर ने मिलकर कुछ ऐसा कर दिया, जो अक्सर विश्व क्रिकेट में काफी कम देखने को मिलता है। ऑस्ट्रेलिया में जारी बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच मैच में बल्लेबाज जेक वेदराल्ड एक गेंद पर एक नहीं बल्कि दो-दो बार रनआउट हुए। आप भी सोच रहे होंगे कि यह कैसे हो सकता है, लेकिन अनिश्चितताओं के खेल में ऐसा संभव हुआ है।

ICC WTC: 10 जून से नहीं बल्कि अब इस तारीख से खेला जाएगा फाइनल मैच

यह घटना मैच के 10वें ओवर में हुई, जब वेदराल्ड नॉन स्ट्राइकर एंड पर थे और सिडनी थंडर के तेज गेंदबाज क्रिस ग्रीन गेंदबाजी कर रहे थे। इस दौरान बल्लेबाजी कर रहे फिलिप शॉट ने एक तेज शॉट खेला, जिसमें गेंद ग्रीन के हाथों की उंगलियों को चूमती हुई स्टम्प्स पर जाकर लगी। इस पर ग्रीन ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े जेक वेदराल्ड के खिलाफ रन आउट की अपील की। इस दौरान बॉल स्टम्प्स से लगकर दूसरी तरफ चली गई थी, तो वेदराल्ड तुरंत रन के लिए दौड़ पड़े। इस पर सिडनी के विकेटकीपर सैम बिलिंग्स के पास थ्रो आया और उन्होंने गिल्लियां बिखेर दीं।

इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जैक वेदराल्ड, फिल शॉट और ट्रेविस हेड के 31 और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी की 29 रनों की पारी की मदद से 159 रन बनाए। इसके जवाब में सिडनी थंडर्स निर्धारित ओवरों में 153 रन ही बना सकी और यह मैच 6 रनों से हार गई। टीम को मैच जिताने में सीनियर तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने अहम भूमिका निभाते हुए 22 रन देकर दो विकेट झटके। उनके अलावा माइकल नीसर ने भी दो विकेट झटके। सिडल को इस शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

लोकल ट्रेन में सीट या तेज गेंदबाजों का सामना? जानें शार्दुल का जवाब

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Adelaide Strikers Jake Weatherald gets run-out twice on same delivery in BBL watch amazing video