फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटचेन्नई वनडे में कौन बना POM? 97 की औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज को मिला POS का अवॉर्ड

चेन्नई वनडे में कौन बना POM? 97 की औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज को मिला POS का अवॉर्ड

चेन्नई वनडे में ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो एडम जैम्पा रहे जिन्होंने हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल और शुभमन गिल के रूप में चार बड़े विकेट हासिल किए। वहीं मार्श प्लेयर ऑफ द सीरीज बनें।

चेन्नई वनडे में कौन बना POM? 97 की औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज को मिला POS का अवॉर्ड
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Mar 2023 08:26 AM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई वनडे में भारत को 21 रनों से धूल चटाकर ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैच की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। आखिरी वनडे में मेहमान टीम के हीरो एडम जैम्पा रहे जिन्होंने अपने 10 ओवर के कोटे में 45 रन खर्च कर 4 बड़े विकेट चटकाए और मैच को अपनी टीम की झोली में डाला। जैम्पा ने ये चार विकेट हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल और शुभमन गिल के रूप में हासिल किए। उनको इस धमाकेदार परफॉर्मेंस के चलते प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं इस सीरीज में भारतीय गेंदबाजों की बैंड बजाने वाले ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मिशेल मार्श प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए। मार्श ने भारत के खिलाफ इस सीरीज में 97 की औसत से रन बनाए।

VIDEO: विराट कोहली से बीच मैच में भिड़े मार्कस स्टोइनिस, ये लड़ाई थी या मजाक?

मिशेल मार्श ने इस सीरीज में खेले तीनों मुकाबलों में 97 की शानदार औसत के साथ 194 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 24 चौके और 12 गगनचुंबी छक्के निकले। मार्श इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर रहे। वहीं उनके अलावा केएल राहुल ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जो सीरीज में 100 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे। राहुल ने तीन मैच में कुल 116 रन जोड़े।

सूर्यकुमार यादव ने की सचिन तेंदुलकर के 29 साल पुराने अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी, लगातार तीन बार शून्य पर हुए आउट

वहीं बात सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजी की करें तो वह मिशेल स्टार्क रहे जिनके खाते में कुल 8 सफलताएं आईं। बता दें, विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे में स्टार्क ने 5 विकेट हॉल लिया था। इस सूची में 5 विकेट के साथ मोहम्मद सिराज दूसरे पायदान पर रहे।

ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार के बाद टीम पर बरसे रोहित शर्मा, कहा 'हम ऐसी विकटों पर खेलते हुए बड़े हुए हैं...'

बात चेन्नई में खेले गए मुकाबले की करें तो, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 270 रनों का लक्ष्य रखा था। ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ पाया, वहीं भारत के लिए हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 248 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए विराट कोहली ने सर्वाधिक 54 रन बनाए उनके अलावा कोई बल्लेबाज 40 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाए। ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो एडम जैम्पा रहे जिन्होंने कुल 4 विकेट चटकाए। उन्हें इस धाकड़ परफॉर्मेंस के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।