फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप 2023 में कैसे भारत को हराएं? एडम गिलक्रिस्ट ने विपक्षी टीमों को बताया तरीका

वर्ल्ड कप 2023 में कैसे भारत को हराएं? एडम गिलक्रिस्ट ने विपक्षी टीमों को बताया तरीका

गिलक्रिस्ट ने भारत के खिलाफ विपक्षी टीम को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने की सलाह दी है। उन्होंने भारत को यहां रन चेज में कमजोर बताने की कोशिश नहीं की है, बल्कि उनकी चिंता भारतीय तेज गेंदबाज हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में कैसे भारत को हराएं? एडम गिलक्रिस्ट ने विपक्षी टीमों को बताया तरीका
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 Nov 2023 10:10 AM
ऐप पर पढ़ें

वर्ल्ड कप 2023 का लीग स्टेज अपने अंतिम पड़ाव पर है, इस दौरान एकमात्र भारत ही ऐसी टीम रहा है जिसे टूर्नामेंट में हार का सामना नहीं करना पड़ा है। 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के अपने अभियान का आगाज करने वाली टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स को छोड़कर अभी तक हर टीम को धूल चटाई है। भारत का लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला नीदरलैंड्स से 12 नवंबर को है। इसके बाद 15 नवंबर को टीम इंडिया पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। इस 'महामुकाबले' से पहले ऑस्ट्रेलियाई पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज और विकेट कीपर एडम गिलक्रिस्ट ने बताया है कि वर्ल्ड कप 2023 में कैसे भारत के विजय रथ को रोका जा सकता है। अगर न्यूजीलैंड ने गिलक्रिस्ट की यह बात मानी तो वह वानखेड़े में भारत पर भारी पड़ सकता है।

इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम को ताला लगा दो...वसीम अकरम ने बताया पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने का आखिरी तरीका

गिलक्रिस्ट ने भारत के अब तक के परफॉर्मेंस को देखते हुए विपक्षी टीम को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने की सलाह दी है। उन्होंने भारत को यहां रन चेज में कमजोर बताने की कोशिश नहीं की है, बल्कि उनकी चिंता भारतीय तेज गेंदबाज हैं। गिलक्रिस्ट का कहना है कि शमी, सिराज और बुमराह की तिकड़ी को अंडर लाइट्स खेलना ज्यादा मुश्किल है।

गोल्डन बैट की रेस में सबसे आगे निकले रचिन रविंद्र, विराट कोहली और क्विंटन डी कॉक के पास आखिरी मौका

फॉक्स क्रिकेट से बात करते हुए एडम गिलक्रिस्ट ने कहा 'अभी तक भारत का खेल देखते हुए मुझे लगता है सबसे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि रन चेज में उनकी कोई कमजोरी है, उनके पास विराट कोहली के रूप में रन-चेज़ का सबसे महान समन्वयक है।'

भारत को उसी की रणनीति के जाल में फंसाएगा न्यूजीलैंड, सेमीफाइनल से पहले ट्रेंट बोल्ट ने चेताया

लेकिन अंडर लाइट्स में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण जो विपक्षी टीम का नुकसान कर रहा है वो घातक है। सिराज, शमी और बुमराह को रात में खेलना मुश्किल हो जाता है। दिन में उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान हो सकता है।

भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में खेले पहले 5 मुकाबले लक्ष्य का पीछा करते हुए तो बाकी तीन मुकाबले पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते हैं। टीम इंडिया 16 पॉइंट्स के साथ टॉप पर बनी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें