DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नए हेड कोच के सिलेक्शन में नहीं चलेगी विराट कोहली की मनमानीः रिपोर्ट्स

टीम इंडिया ने आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। सेमीफाइनल में टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

rohit sharma  virat kohli and ravi shastri

टीम इंडिया का नया हेड कोच कौन होगा इस पर फैसला कुछ समय बाद लिया जाएगा। वहीं बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात का खुलासा किया है कि नए हेड कोच को लेकर इस बार कप्तान विराट कोहली की मनमानी भी नहीं चलेगी। पिछली बार जब पूर्व क्रिकेटर और टेस्ट टीम के कप्तान अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के हेड कोच के पद से इस्तीफा दिया था तो विराट ने नए कोच को तय करने में दखल दिया था। टीम इंडिया ने आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। सेमीफाइनल में टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद से ही रवि शास्त्री के रोल पर भी सवाल खड़े होने लगे।

ऐसे में बीसीसीआइ ने साफ कर दिया है कि विराट अब भारतीय टीम के हेड कोच के सलेक्शन प्रोसेस में दखल नहीं दे पाएंगे। हेड कोच की नियुक्ति करने का फैसला कपिल देव का होगा, जो सपोर्ट स्टाफ को नियुक्त करने वाले तीन दिग्गजों की टीम के मुखिया बनाए गए हैं। कपिल देव का फैसला विराट ही नहीं, बल्कि टीम के हर सदस्य को मानना होगा। आखिरी फैसला सुप्रीम कोर्ट द्वारा अपॉइंट की गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स यानी सीओए का होगा। बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक, 'पिछली बार कप्तान विराट कोहली ने अनिल कुंबले के साथ अपनी और टीम की परेशानी का जिक्र किया था। लेकिन, इस बार नए कोच को लेकर वो कुछ नहीं कर पाएंगे। आखिरी फैसला कपिल देव वाली कमेटी को करना है जो विराट की एक नहीं सुनेंगे।'

जानिए क्यों धौनी के माता-पिता चाहते हैं कि वो अब क्रिकेट से संन्यास ले लें

सुपर ओवर में नीशाम के छक्के के समय उनके कोच ने ली आखिरी सांस

गौरतलब है कि साल 2017 में अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच हुए मतभेदों के बाद कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद विराट कोहली के कहने पर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने रवि शास्त्री को टीम का हेड कोच बनाया था। इसके अलावा बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच और फील्डिंग कोच खुद रवि शास्त्री ने चुने थे। बीसीसीआई ने सीनियर टीम के मुख्य कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच, फीजियो, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच और एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर के पद पर वेकेंसी निकाली है। इनविटेशन के अनुसार नए कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल 5 सितंबर 2019 से 24 नवंबर 2021 तक होगा। वहीं, एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर को एक साल के लिए अपॉइंट किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:according to reports Virat Kohli will have absolutely no say in new India head coach selection