फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटअफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले निकाला 'तुरुप का इक्का', ड्वेन ब्रावो को सौंपी ये अहम जिम्मेदारी

अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले निकाला 'तुरुप का इक्का', ड्वेन ब्रावो को सौंपी ये अहम जिम्मेदारी

ACB appoints Dwayne Bravo as Bowling Consultant: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ड्वेन ब्रावो को अहम जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान टीम का बॉलिंग कंसल्टेंट बनाया गया है।

अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले निकाला 'तुरुप का इक्का', ड्वेन ब्रावो को सौंपी ये अहम जिम्मेदारी
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 May 2024 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होने जा रहा है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एससीबी) ने आगामी टूर्नामेंट से पहले एक बड़ी घोषणा की है। एसीबी ने ड्वेन ब्रावो को टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान टीम का गेंदबाजी सलाहकार बनाया गया है। वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर ब्रावो ने 295 इंटरनेशनल मैचों में 6423 रन बनाए और 363 विकेट चटकाए। वह 2021 तक इंटरनेशनल क्रिकेट में एक्टिव रहे। उनके नाम टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले का रिकॉर्ड दर्ज है। 40 वर्षीय ब्रावो ने 573 टी20 मैचों में 625 शिकार किए हैं। उन्होंने इस दौरान करीब सात हजार रन बटोरे।

एसीबी ने मंगलवार (21 मई) को एक बयान में कहा कि वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम के गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किए गए हैं। वह जल्द ही टीम से जुड़ेंगे। ब्रावो ने टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी, आईपीएल और सीपीएल सहित कई खिताब जीते हैं। ब्रावो इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बॉलिंग कोच हैं। सीएसके आईपीएल 2024 में प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई। अफगानिस्तान टीम ट्रेनिंग कैंप के लिए सेंट किट्स एंड नेविस पहुंच चुकी है। अफगानिस्तान का ट्रेनिंग कैंप 10 दिन तक चलने की संभावना है।

अफगानिस्तान को टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 3 जून के करनी है। राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान टीम की पहली टक्कर युगांडा से होगी। यह मैच गुयाना में आयोजित होगा। अफगानिस्तान ग्रुप सी में शामिल है, जिसमें युगांडा के अलावा न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, उगांडा और पापुआ न्यू गिनी है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अफगानिस्तान का स्क्वॉड: राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, नांग्याल खरोती, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक, नूर अहमद, नवीन-उल- हक। रिजर्व: सेदिक अटल, सलीम सफी, हजरतुल्लाह जजई।