फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटPAK vs SL: अब्दुल्ला शफीक ने रचा इतिहास, सुनील गावस्कर और बाबर आजम के स्पेशल क्लब में हुए शामिल

PAK vs SL: अब्दुल्ला शफीक ने रचा इतिहास, सुनील गावस्कर और बाबर आजम के स्पेशल क्लब में हुए शामिल

अब्दुल्ला शफीक टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में 400 या उससे ज्यादा गेंदों का सामना करने वाले इंग्लैंड के माइक अर्थटन और हर्बट, भारत के सुनील गावस्कर और पाकिस्तान के बाबर आजम के क्लब में शामिल हो गए हैं

PAK vs SL: अब्दुल्ला शफीक ने रचा इतिहास, सुनील गावस्कर और बाबर आजम के स्पेशल क्लब में हुए शामिल
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 20 Jul 2022 03:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान श्रीलंका को 4 विकेट से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है। पाकिस्तान ने श्रीलंका से मिले 342 रनों के लक्ष्य को 127.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) ने नाबाद 160 रन की ऐतिहासिक शतकीय पारी खेली। शफीक ने अपनी मैराथन पारी के दौरान 408 गेंदों का सामना किया। इसमें उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया।

पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराया, शफीक ने खेली ऐतिहासिक पारी

सुनील गावस्कर और बाबर आजम के स्पेशल क्लब में हुए शामिल शफीक

शफीक ने अपनी पारी के दौरान 524 मिनट क्रीज पर बिताया। साथ ही उन्होंने 400 से ज्यादा गेंदों का सामना किया। शफीक अब टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में 400 या उससे ज्यादा गेंदों का सामना करने वाले इंग्लैंड के माइक अर्थटन और हर्बट, भारत के सुनील गावस्कर और पाकिस्तान के बाबर आजम के क्लब में शामिल हो गए हैं। 

22 साल के शफीक अपने करियर का केवल छठा टेस्ट मैच खेल रहे थे। वह अब टेस्ट क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने सफलतापूर्वक रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 500 से ज्यादा मिनट तक क्रीज पर बिताया है। अब्दुल्ला को उनकी बेहतरीन शतकीय पारी के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें