फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड कप फाइनल में इंडिया की हार पर अब्दुल रज्जाक ने उगला जहर, बयान से लगी आग

वर्ल्ड कप फाइनल में इंडिया की हार पर अब्दुल रज्जाक ने उगला जहर, बयान से लगी आग

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में छह विकेट से हार का झेलना पड़ा। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार पर जहर उगला है।

वर्ल्ड कप फाइनल में इंडिया की हार पर अब्दुल रज्जाक ने उगला जहर, बयान से लगी आग
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 Nov 2023 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था। खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हराकर वर्ल्ड कप ट्रॉफी छठी बार उठाई थी। वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल तक भी पाकिस्तान नहीं पहुंच पाया था, ऐसे में टीम इंडिया की खिताबी मुकाबले में हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट फैन्स ने खूब जश्न मनाया था। भारतीय क्रिकेट टीम की हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने कुछ ऐसी बातें कही हैं, जो सुनकर इंडियन क्रिकेट फैन्स का पारा सातवें आसमान पर पहुंच सकता है। रज्जाक ने हालांकि जो बात कही, उसके लिए इंडियन क्रिकेट फैन्स ने उनको ट्रोल भी किया है और कहा कि पहले अपनी क्रिकेट टीम पर वो ध्यान दें।

हार्दिक पांड्या नहीं टी20 WC में इसे बनाना चाहिए भारत का कप्तान- गंभीर

पाकिस्तान के टीवी शो हसना मना है पर रज्जाक ने कहा, 'क्रिकेट जीता और इंडिया हार गया। अगर इंडिया वर्ल्ड कप जीत जाता, तो यह खेल के लिए बहुत ही दुखद होता। उन्होंने परिस्थितियों का फायदा उठाया और मैंने आईसीसी फाइनल इवेंट के लिए इतनी खराब पिच इससे पहले कभी नहीं देखी थी। यह क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी बात है कि इंडिया हार गया।' इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था।

सैमसन को कप्तान बनाना था, थरूर को नहीं पची T20 टीम; BCCI से पूछे सवाल

टीम इंडिया पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 240 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी। विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा के अलावा कोई बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाया था। दूसरी पारी में बैटिंग करना काफी आसान हो गया था। ऑस्ट्रेलिया चार विकेट गंवाकर 45 ओवर से पहले ही लक्ष्य हासिल कर वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था। 2011 के बाद यह पहला मौका था, जब होस्ट देश ने वर्ल्ड कप खिताब नहीं जीता। 2015 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया ने अपनी मेजबानी में जीता, जबकि 2019 वर्ल्ड कप इंग्लैंड ने अपनी मेजबानी में जीता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें