फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRCB vs DC: एबी डिविलियर्स ने हासिल किया खास मुकाम, IPL में ऐसा करने वाले बने छठे बल्लेबाज

RCB vs DC: एबी डिविलियर्स ने हासिल किया खास मुकाम, IPL में ऐसा करने वाले बने छठे बल्लेबाज

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 22वें मुकाबले में रॉयल चैलैंजर्स बैंगोलोर का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हो रहा है। टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम...

RCB vs DC: एबी डिविलियर्स ने हासिल किया खास मुकाम, IPL में ऐसा करने वाले बने छठे बल्लेबाज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 27 Apr 2021 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 22वें मुकाबले में रॉयल चैलैंजर्स बैंगोलोर का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हो रहा है। टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल का विकेट पावरप्ले के अंदर ही गंवा दिया। इसके बाद मैक्सवेल (25) भी कुछ अच्छे शॉट्स खेलने के बाद चलते बने। एबी डिविलियर्स एक बार फिर आरसीबी के लिए संकटमोचक बनकर टीम की पारी को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच, डिविलियर्स ने आईपीएल में अपने 5 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं। 

 

डिविलियर्स इस मुकाम पर खास अंदाज में पहुंचे। उन्होंने अक्षर पटेल की गेंद पर सिक्स लगाकर आईपीएल में 5,000 रन पूरे किए। एबी आईपीएल में ऐसा करने वाले महज छठे बल्लेबाज हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा करन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है, जिन्होंने हाल में ही इस टी-20 लीग में 6 हजार रन पूरे किए थे। कोहली के बाद इस लिस्ट में सुरेश रैना, शिखर धवन, रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर का नाम शामिल है। मिस्टर 360 के नाम से मशहूर इस बल्लेबाज ने 3 शतक और 39 अर्धशतक भी जड़े हैं। इस सीजन अबतक डिविलियर्स 4 इनिंग में 129 रन बना चुके हैं, जिसमें से उन्होंने केकेआर के खिलाफ 78 रनों की तूफानी पारी भी खेली थी।