फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएबी डिविलियर्स ने खोली दिल्ली कैपिटल्स की पोल, बोले- 2010 में मुझे बोला गया था कि आपको...

एबी डिविलियर्स ने खोली दिल्ली कैपिटल्स की पोल, बोले- 2010 में मुझे बोला गया था कि आपको...

साउथ अफ्रीका के महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की पोल खोल दी है। उन्होंने कहा है कि 2010 में मुझे बोला गया था कि आपको रिटेन किया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 

एबी डिविलियर्स ने खोली दिल्ली कैपिटल्स की पोल, बोले- 2010 में मुझे बोला गया था कि आपको...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 05:17 PM
ऐप पर पढ़ें

एबी डिविलियर्स सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल हैं, लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब उनकी प्रतिभा की कद्र उतनी नहीं की जा रही थी। यही वजह है कि अब 2023 में उन्होंने आईपीएल से जुड़े एक 13 साल पुराने किस्से को याद किया। उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) से ये कहकर रिलीज कर दिया गया कि वे उन्हें रिटेन करेंगे। करीब 18 साल तक क्रिकेट प्रेमियों का अपने 360 डिग्री अंदाज से मनोरंजन करने वाले एबी डिविलियर्स ने 2021 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। वे आखिरी के करीब 10 साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए आईपीएल में खेले। 

दिल्ली की फ्रेंचाइजी के लिए 3 सीजन खेलने वाले एबी डिविलियर्स अगले 10 साल आरसीबी के लिए खेले। उनकी और विराट कोहली की जोड़ी काफी फेमस रही। अब 13 साल के बाद उन्होंने दिल्ली की टीम से जुड़ा एक बड़ा दावा किया। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया, "जब मैं 2010 सीजन में खेला था, तो मुझे ऑफिस में बुलाया गया और कहा गया कि 'आपको रिटेन किया जाएगा, यंग एबी डिविलियर्स'। मैं उस मीटिंग में डेविड वॉर्नर के साथ बैठा था। एक या दो सप्ताह बाद जब मुझे एहसास हुआ कि मुझे रिलीज कर दिया गया है तो यह मेरे लिए बहुत बड़ी हैरानी वाली बात थी। उस समय कम्यूनिकेशन अच्छा नहीं था, इन दिनों यह अलग है, लेकिन यह एक अच्छी बात नहीं है।"  

डेविड वॉर्नर की भविष्यवाणी बताया कितने वर्ल्ड कप और खेल सकते हैं विराट कोहली

39 वर्षीय डिविलियर्स ने आगे बताया, "आप अपने करियर को लेकर अनिश्चित हैं, उस समय 2010 में मुझे लगता है कि मैंने उस आईपीएल सीजन में केवल पांच मैच खेले थे इसलिए मेरे मन में बहुत सारे संदेह पैदा हो गए थे, लेकिन मेरा अंतरराष्ट्रीय सीजन बहुत अच्छा रहा था। मैं अच्छा क्रिकेट खेलता आ रहा था और सौभाग्य से नीलामी हुई और मुझे आरसीबी ने खरीद लिया। इसने मेरे जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया, उसके संबंध में बहुत अच्छी यादें हैं।" डिविलियर्स को आरसीबी ने 2011 के ऑक्शन में कुल 5 करोड़ रुपये में खरीदा था और वे 11 सीजन टीम के लिए खेले। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें