फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022: एबी डिविलियर्स ने बताया कोहली कैसे कर सकते हैं खराब फॉर्म से वापसी, दी 'विराट' सलाह

IPL 2022: एबी डिविलियर्स ने बताया कोहली कैसे कर सकते हैं खराब फॉर्म से वापसी, दी 'विराट' सलाह

विराट के खराब फॉर्म को लेकर उनके करीबी दोस्त और बैंगलोर के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers ) ने उन्हें खास सलाह दी है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने साथ ही यह भी बताया

IPL 2022: एबी डिविलियर्स ने बताया कोहली कैसे कर सकते हैं खराब फॉर्म से वापसी, दी 'विराट' सलाह
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 05 May 2022 07:20 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) हाल के समय में अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में करीब तीन साल होने को जा रहे हैं और विराट के बल्ले से अब तक कोई शतक नहीं निकला है और यही हाल उनका आईपीएल 2022 में भी जारी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट के बल्ले से लीग के 15वें सीजन में अब तक केवल एक ही अर्धशतक निकला है। इस सीजन में वह दो बार गोल्डन डक का भी शिकार हो चुके हैं। उन्होंने IPL 2022 में 10 मैचों में 20.67 की औसत से 186 रन ही बनाए हैं।

विराट के खराब फॉर्म को लेकर अब उनके करीबी दोस्त और बैंगलोर के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers ) ने उन्हें खास सलाह दी है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने साथ ही यह भी बताया है कि विराट कैसे इस खराब दौर से बाहर निकल सकते हैं।

Most sixes in T20: विराट कोहली ने रचा इतिहास; टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले भारत के केवल दूसरे सिक्सर

डिविलियर्स ने AFP न्यूज एजेंसी से कहा, 'आप रातों-रात खराब खिलाड़ी नहीं बन जाते। विराट इसे जानते होंगे और मैं इसे जानता हूं। मुझे लगता है कि ये आप किस तरह से सोचते हैं, उसके बारे में है। जब भी आप खेलते हैं तो आपको एक स्पष्ट दिमाग और नई ऊर्जा की जरूरत होती है और फिर आप खराब फॉर्म से बाहर निकलने का रास्ता खोज सकते हैं। मुझे लगता है कि ये दिमाग और दिमाग की ताकत की लड़ाई है। एक बल्लेबाज के रूप में आप खराब फॉर्म से केवल एक या दो पारियां दूर होते हैं। अगर ये आपके पास आता रहता है तो इससे पीछे हटना मुश्किल होता है।' 

कोहली के बाद आईपीएल में ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने एमएस धोनी

खराब फॉर्म से जूझने के बाद विराट एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। विराट ने बुधवार को आईपीएल 2022 के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 33 गेंदों पर 30 रनों की पारी की खेली। ओपनिंग करने आए कोहली ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और एक छक्का लगाया। इसी एक छक्के के दम पर किंग कोहली अब भारत के दूसरे सिक्सर किंग बन गए हैं। कोहली T20 क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले अब दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली ने 2007 से अब तक 336 मैचों की 319 पारियों में 325 छक्के लगाए हैं। 
 

epaper