फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटAB de Villiers on Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की कप्तानी अहंकार से भरी, वह खुद को धोनी की तरह...; एबी डी विलियर्स

AB de Villiers on Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की कप्तानी अहंकार से भरी, वह खुद को धोनी की तरह...; एबी डी विलियर्स

AB de Villiers on Hardik Pandya: एबी डी विलियर्स को आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अहंकार दिखा है। उनका कहना है कि टीम में जब रोहित और बुमराह जैसे खिलाड़ी हो तो ये काम नहीं करता।

AB de Villiers on Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की कप्तानी अहंकार से भरी, वह खुद को धोनी की तरह...; एबी डी विलियर्स
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 May 2024 09:09 AM
ऐप पर पढ़ें

AB de Villiers on Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। नए कप्तान के अंडर 5 बार की इस चैंपियन टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। टीम 12 में 8 मैच हारकर पॉइंट्स टेबल में फिलहाल 8वें पायदान पर है। आखिरी दो मैच में टीम की नजरें साख बचाने पर होगी। एमआई के इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर सवाल उठने लगे हैं। फैंस समेत क्रिकेट पंडित इस मुद्दे पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस कड़ी में अब एबी डी विलियर्स का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि पांड्या की कप्तानी में अहंकार दिखता है। वह धोनी की तरह खुद को कूल और कंपोज समझते हैं, मगर ऐसा नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि गुजरात टाइटंस में, जहां युवा टीम है, वहां इस तरह की कप्तानी काम कर सकती है, मगर एमआई में नहीं जहां रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं।

IPL 2024 से बाहर होने वाली दूसरी टीम बनी पंजाब किंग्स, प्लेऑफ के लिए अभी तक क्यों नहीं मिला किसी टीम को टिकट?

एबी डी विलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा “हार्दिक पंड्या की कप्तानी शैली काफी बहादुरी भरी है। यह एक तरह से अहंकार से प्रेरित है। मुझे नहीं लगता कि वह मैदान पर जिस तरह से चलता है वह हमेशा वास्तविक होता है, लेकिन उसने फैसला कर लिया है कि उसकी कप्तानी का तरीका यही है। लगभग एमएस (धोनी) की तरह। कूल, शांत, सामूहिक...हमेशा आपनी छाती बाहर रखता है।"

PBKS vs RCB : स्ट्राइक रेट को लेकर फिर बोले विराट कोहली, पंजाब के खिलाफ 47 गेंद में ठोके 92 रन, 195 का रहा स्ट्राइक रेट

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन जब आप बहुत सारे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं, जो लोग काफी समय से साथ हैं... तो वे इससे सहमत नहीं होते हैं। यह तरीका जीटी (गुजरात टाइटंस) में काम कर सकता है, जहां युवा टीम थी। कई बार अनुभवहीन खिलाड़ी उस तरह के नेतृत्व का पालन करना पसंद करते हैं।"

भारत ने 5-0 से क्लीन स्वीप किया, बांग्लादेश को आखिरी मैच में 21 से हराया

एबी डी विलियर्स ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए ग्रीम स्मिथ की कप्तानी को लेकर कहा, “मुझे ग्रीम स्मिथ याद हैं। वह टीम के लिए वहां मौजूद थे। एक युवा के रूप में मुझे केवल अनुसरण करना था। अब एक रोहित (शर्मा) है, एक (जसप्रीत) बुमराह हैं। वे कहते हैं, 'हमें बस आपके शांत रहने की जरूरत है। मैच कैसे जीतें इसके बारे में हमें कुछ जानकारी दें। हमें शेखी बघारने की जरूरत नहीं है। मैं हार्दिक को पसंद नहीं कर रहा हूं। मुझे उसे खेलते हुए देखना अच्छा लगता है। मुझे उसका अपनी छाती बाहर निकालना अच्छा लगता है क्योंकि मैं वैसा ही था। मेरा मानना था कि एक बल्लेबाज के रूप में कभी-कभी आपको इसकी जरूरत होती है।"