फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसूर्यकुमार से तुलना पर एबी डिविलियर्स बोले- हां, वह मेरी तरह ही खेलता है उसका भविष्य शानदार है

सूर्यकुमार से तुलना पर एबी डिविलियर्स बोले- हां, वह मेरी तरह ही खेलता है उसका भविष्य शानदार है

डिविलियर्स से अपनी तुलना को खारिज करते हुए सूर्यकुमार ने कहा था कि सिर्फ एक ही खिलाड़ी 'मिस्टर 360 डिग्री' जैसे तमगे का हकदार है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ऐसा नहीं मानते।

सूर्यकुमार से तुलना पर एबी डिविलियर्स बोले- हां, वह मेरी तरह ही खेलता है उसका भविष्य शानदार है
Himanshu Singhएजेंसी,नई दिल्लीTue, 08 Nov 2022 10:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक सूर्यकुमार यादव ने '360 डिग्री' बल्लेबाज के तौर पर एबी डिविलियर्स से अपनी तुलना को अपरिपक्व कहा था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ने इसे उचित करार दिया। क्रिकेट में मैदान के हर तरफ शॉट लगाने की काबिलियत के कारण डिविलियर्स को मिस्टर 360 डिग्री के उपनाम से जाना जाता है।  

सूर्यकुमार ने मौजूदा विश्व कप के पांच मैचों में 225 रन बनाये हैं जिसमें उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 193.97 का रहा है। उन्होंने मैदान के हर कोने में शॉट लगाने की अपनी क्षमता से विशेषज्ञों और प्रशंसकों को आश्चर्यचकित किया है। इस 32 साल के खिलाड़ी ने बल्लेबाजी के लिए मुश्किल परिस्थितियों में भी मन मुताबिक रन बटोरे। सूर्यकुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में ऐसी ही पारी खेली थी।

डिविलियर्स से अपनी तुलना को खारिज करते हुए सूर्यकुमार ने कहा था कि सिर्फ एक ही खिलाड़ी 'मिस्टर 360 डिग्री' जैसे तमगे का हकदार है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ऐसा नहीं मानते। उन्होंने कहा, ''मैं सूर्यकुमार के लिए बहुत खुश हूं। मुझे लगता है कि वह बहुत लंबा सफर तय कर चुका है। मुझे उम्मीद नहीं थी की वह इतना बेहतर करेगा।''

डिविलियर्स ने कहा, ''वह शुरुआत में संभल कर खेलने के बाद गेंदबाजों पर दबदबा बनाता है। यह देखना दिलचस्प है और उसका भविष्य शानदार है।'' डिविलियर्स से जब पूछा गया कि क्या समय आ गया है जब सूर्यकुमार यादव की तुलना उनसे की जाये तो उन्होंने कहा, ''हां, वह मेरी तरह ही खेलता है। उसे सिर्फ अपने प्रदर्शन में निरंतरता पर ध्यान देना होगा। उसे अगले पांच-दस साल तक ऐसा ही करना होगा।''

विराट के जिगरी एबी डिविलियर्स ने की भविष्यवाणी- भारत-न्यूजीलैंड के बीच होगा फाइनल, ये भी बताया कौन बनेगा

इस 38 साल के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में चार सर्वश्रेष्ठ टीमें पहुंची है लेकिन अंतिम चार के फैसले के लिए और अधिक मैच खेले जाने चाहिए थे। भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। इस टूर्नामेंट में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। 
क्वालीफाइंग चरण के बाद बारह टीमों ने सुपर 12 चरण का गठन किया जिन्हें छह-छह टीमों के दो ग्रुप में बांटा गया। लीग चरण में टीमों ने पांच मैच खेले और डिविलियर्स के लिए यह संख्या के पर्याप्त नहीं है।

PAK vs NZ : सेमीफाइनल से पहले वीरेंद्र सहवाग ने पाक टीम को चेताया- बाबर आजम का स्ट्रगल बढ़ा तो पाकिस्तान

उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि दुनिया की शीर्ष चार टीमें विश्व कप के सेमीफाइनल में हैं। मै यह भी मानता हूं कि इसे तय करने के लिए और अधिक मैच खेले जाने चाहिए थे।'' उन्होंने कहा कि मुख्य चरण में हर टीमों को एक दूसरे का सामना करने का मौका मिलना चाहिए था और फिर आईपीएल की तर्ज पर अंतिम चार का आयोजन होना चाहिए। उन्होंने कहा, ''मेरे मुताबिक यह सही होगा। इससे 99 प्रतिशत बार आप सर्वश्रेष्ठ टीम को फाइनल में पहुंचते देखेंगे।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें