फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्रिकेट बहाली के लिए दुनियाभर के शेयरधारकों को समझौता करना पड़ेगा:एरन फिंच

क्रिकेट बहाली के लिए दुनियाभर के शेयरधारकों को समझौता करना पड़ेगा:एरन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरन फिंच का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी के बाद क्रिकेट को फिर से बहाल करने के लिए दुनिया भर के शेयरधारकों को समझौता करना होगा। कोरोना वायरस महामारी के...

क्रिकेट बहाली के लिए दुनियाभर के शेयरधारकों को समझौता करना पड़ेगा:एरन फिंच
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 23 May 2020 10:07 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरन फिंच का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी के बाद क्रिकेट को फिर से बहाल करने के लिए दुनिया भर के शेयरधारकों को समझौता करना होगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्थगित है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा कई टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट भी स्थगित है। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने फिंच के हवाले से लिखा है कि सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ही नहीं बल्कि विभिन्न शेयरधारकों, संस्थानों, देशों, खिलाड़ियों और आईसीसी को क्रिकेट वापसी के लिए समझौता करना पड़ेगा। 

लॉकडाउन के बीच केएल राहुल ने शेयर किया अपना नया लुक, देखें-Pic

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप की जगह अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल के 13वें चरण का आयोजन किया जा सकता है जिसे कोविड-19 महामारी के चलते अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था। फिंच आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के संघ के बोर्ड सदस्य भी हैं। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ आईपीएल के बारे में नहीं है बल्कि सभी हिस्सेधारकों को फिर से क्रिकेट वापसी के लिए समझौता करना होगा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) अगले सप्ताह भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) पर चर्चा शुरू करने के लिए दोबारा से बैठक करेगी। 

कोविड-19 के बीच ICC ने दी सलाह, सिर्फ इस सूरत में ही बहाल हो क्रिकेट

कप्तान ने कहा कि हर किसी के लिए बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए हर कोई एक साथ काम कर रहा है। कुछ परिस्थितियां ऐसी है, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए आदर्श नहीं है और वहां हमें समझौता करना पड़ेगा। मुझे लगता है कि यह एक बड़ा प्रयास होगा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) अगले हफ्ते एफटीपी (भविष्य दौरा कार्यक्रम) पर चर्चा शुरू करने के लिए फिर बैठक करेगी। अगले कुछ हफ्तों में हमें थोड़ा अंदाजा लग जायेगा कि विभिन्न टूर्नामेंट और देशों के लिए क्या समझौते किए जाएंगे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें