DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी़ ने कुर्सी पर मारा था बल्ला, अब लगी फटकार

BBL 2019: हरफनमौला खिलाड़ी डेनिएल क्रिस्टियन के शानदार प्रदर्शन के दम पर मेलबर्न रेनेगेड्स ने मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से मात देकर बिग बैश लीग (बीबीएल) के आठवें सीजन का खिताब जीत लिया।

Aaron Finch (Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज एरोन फिंच को बिग बैश लीग (BBL 2019) के फाइनल मैच के दौरान रन आउट होने के बाद ड्रेसिंग रुम जाने के रास्ते में रखी कुर्सी को बल्ला मारने के चलते कड़ी फटकार लगी है। फिंच मैच के दौरान रन आउट हो गए थे, जिसके बाद गुस्से में उन्होंने कुर्सी को बल्ला मार दिया। फिंच 

एरोन फिंच आउट होने के बाद जब ड्रेसिंग रुम में लौटे तो उन्होंने अपना गुस्सा ड्रेसिंग रुम जाने के रास्ते में रखी प्लास्टिक की कुर्सी पर दो बार बल्ला मारकर निकाल दिया। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- भारत के खिलाफ लापरवाही पड़ सकती है भारी 

उनका यह कारनामा कैमरे ने रिकॉर्ड कर लिया। फिंच को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के उपकरणों से संबंधित आचार संहिता के लेवल वन के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है लेकिन उनपर कोई जुर्माना नहीं लगाया गया है।

एरोन फिंच ने कहा, “मैं आउट होने के बाद अपने गुस्से को शांत करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन फिर भी यह सब हो गया। मैं ज्यादा रन बनाना चाहता था लेकिन जल्द ही आउट हो गया।” रेनेगेड्स के कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने पुष्टि की है कि फिंच ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

बता दें कि छठे ओवर की अंतिम गेंद पर कैमरून व्हाइट ने गेंद को तेजी से जैक्सन बर्ड की तरफ फेंका। गेंद उनके बूट से लगी और स्टंप्स से टकरा गई। तीसरे अंपायर ने फिंच को रन आउट दे दिया। जब गेंद स्टंप पर लगी तो फिंच क्रीज से बाहर थे। रिप्ले में भी साफ दिखा कि फिंच क्रीज में नहीं पहुंचे हैं। एरोन फिंच 13 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। फिंच खुद के रनआउट होने से काफी नाराज थे।

गौरतलब है कि हरफनमौला खिलाड़ी डेनिएल क्रिस्टियन के शानदार प्रदर्शन के दम पर मेलबर्न रेनेगेड्स ने रविवार (17 फरवरी) को यहां मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से मात देकर बिग बैश लीग (बीबीएल) के आठवें सीजन का खिताब जीत लिया। रेनेगेड्स की टीम ने पहली बार बीबीएल ट्रॉफी जीती है। 

India vs Australia: पहले टी-20 मैच का शेड्यूल बदला, जानिए कब-कहां होंगे मैच

रेनेगेड्स ने पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए और लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टार्स की टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना पाई। क्रिस्टियन को नाबाद 38 रन बनाने और दो विकेट लेने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:aaron finch sanctioned by cricket australia for chair outburst watch video