DA Image
6 जुलाई, 2020|8:50|IST

अगली स्टोरी

आरोन फिंच ने चुना भारत-ऑस्ट्रेलिया कंबाइंड ऑल टाइम ODI XI, रोहित शर्मा को नहीं दी जगह

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान आरोन फिंच ने हाल ही में भारत-ऑस्ट्रेलिया की ऑल टाइम वनडे टीम के लिए कुछ खिलाड़ियों का चुनाव किया।

rohit sharma  photo by arun mondhe hindustan times

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान आरोन फिंच ने हाल ही में भारत-ऑस्ट्रेलिया की ऑल टाइम वनडे इलेवन के लिए कुछ खिलाड़ियों का चुनाव किया। उनकी इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल नहीं थे। रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर को उन्होंने इसमें शामिल नहीं किया। वहीं, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और स्टीव वॉ भी उनकी इस टीम में नजर नहीं आए। 

कोरोना वायरस महामारी के चलते सभी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं। लॉकडाउन की स्थिति में दुनिया भर के क्रिकेटर अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। मैदान पर किसी तरह का क्रिकेट एक्शन दिखाई नहीं दे रहा है। हालांकि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के कुछ खिलाड़ियों ने मैदान पर प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी है। लॉकडाउन के दौरान अधितर क्रिकेटर अपने फैन्स से सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े हुए हैं। इस समय खिलाड़ी चयनकर्ताओं की भूमिका में भी दिखाई पड़ रहे हैं और अपनी अलग-अलग प्लेइंग टीम चुन रहे हैं।

मुंबई की 99 साल की अम्मा की लक्ष्मण ने की तारीफ, प्रवासी मजदूरों की ऐसे कर रहीं मदद- VIDEO

रोहित शर्मा की जगह वीरेंद्र सहवाग
इस कड़ी में अब ऑस्ट्रेलिया के ओपनर आरोन फिंच भी इसमें शामिल हो गए। उन्होंने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान भारत-ऑस्ट्रेलिया की कंबाइंड ऑल टाइम वनडे इलेवन का चुनाव किया। उन्होंने सबसे पहले ओपनर के रूप में वीरेंद्र सहवाग को चुना। वह एडम गिलक्रिस्ट के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। फिंच ने रोहित शर्मा की जगह सहवाग को तरजीह दी। 

सहवाग ओपनिंग के लिए पहली पसंद
फिंच ने कहा, ''सहवाग ओपनिंग के लिए मेरी पहली पसंद है। उनका इतना दबदबा रहा है कि जब तक वह खेल रहे होते थे तो लगता था मैच समाप्त हो गया है। हालांकि रोहित का शानदार रिकॉर्ड है, लेकिन मैं सहवाग और गिलक्रिस्ट को पारी की शुरुआत करवाना चाहता हूं।''

पोंटिंग नंबर 3 और विराट नंबर 4 पर करेंगे बल्लेबाजी
आरोन फिंच ने बल्लेबाजी में नंबर 3 के लिए रिकी पोंटिंगऔर नंबर 4 के लिए विराट कोहली का नाम लिया।  तीसरे और चौथे नंबर पर पोन्टिंग और विराट होंगे। फिंच ने कहा, ''हार्दिक पांड्या और एंड्रयू सायमंड दो ऑल राउंडर टीम में होंगे।'' ऑस्ट्रेलियन ओपनर फिंच ने ब्रेट ली, जसप्रीत बुमराह और ग्लेन मैकग्रा के साथ गेंदबाजी लाइन अप पूरा किया।

जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने पर युवराज सिंह के खिलाफ शिकायत में जांच शुरू

ऑस्ट्रलियाई कप्तान ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर भी कमेंट किया। धोनी दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद से उन्होंने टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है। इस बीच धोनी के संन्यास को लेकर भी चर्चाएं हुई हैं। हालांकि धोनी ने खुद अभी तक अपने संन्यास को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। अब बड़ा सवाल यही बना हुआ है कि क्या धोनी टीम इंडिया में वापसी करेंगे या फिर 2019 का वो मैच उनके करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच बन जाएगा?

धोनी के भविष्य को लेकर कही ये बात
आरोन फिंच ने कहा, ''मैं यकीन से नहीं कह सकता। ईमानदारी से कहूं तो मुझे धोनी के बारे में इससे ज्यादा नहीं पता है। मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि वह एक महान खिलाड़ी हैं। मुझे उन्हें खेलते देखना अच्छा लगता है। मैं धोनी के भविष्य को लेकर जवाब नहीं दे सकता क्योंकि मैं कुछ नहीं जानता।''

विराट कोहली वर्ल्ड के बेस्ट ODI बल्लेबाज के रूप में करियर समाप्त करेंगे: आरोन फिंच

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया एक दूसरे के धुर विरोधी नहीं रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों में दोनों के बीच कड़े मुकाबले हुए हैं। टीम इंडिया ने तीनों आईसीसी टाइटल्स जीते हैं- टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी।

आरोन फिंच की ऑल टाइम भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे इलेवन:
वीरेंद्र सहवाग, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धोनी, एंड्रयू साइमंड्स, ब्रेट ली, जसप्रीत बुमराह, ग्लेन मैकग्रा, ब्रैड हॉग/हरभजन सिंह।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aaron Finch picks Virender Sehwag over Rohit Sharma in his India Australia combined all time ODI XI