फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटAUS vs NZ : कप्तान आरोन फिंच वनडे क्रिकेट से लेंगे संन्यास, शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर सकते हैं ऐलान

AUS vs NZ : कप्तान आरोन फिंच वनडे क्रिकेट से लेंगे संन्यास, शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर सकते हैं ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच से पहले वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

AUS vs NZ : कप्तान आरोन फिंच वनडे क्रिकेट से लेंगे संन्यास, शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर सकते हैं ऐलान
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 09 Sep 2022 11:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच जल्द ही अपने करियर को लेकर बड़ा फैसला करने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोन फिंच ODI क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि वह टी20 फॉर्मेट में खेल खेलना जारी रखेंगे। उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे की पूर्व संध्या पर प्रेस को संबोधित करते हुए एक बड़ी घोषणा करने की संभावना है। फिंच शनिवार को सुबह 10:30 बजे (5:00 AM IST) मीडिया को संबोधित करेंगे।

हालांकि कुछ भी पुष्टि नहीं हुई है, codesports.com.au की एक रिपोर्ट बताती है कि फिंच अपने वनडे भविष्य के बारे में निर्णय की घोषणा कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और अपने खराब प्रदर्शन के कारण सवालों के घेरे में हैं।

ऑस्ट्रेलिया अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करने जा रहा है। हालांकि ये देखना भी दिलचस्प रहेगा कि फिंच अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के भविष्य को लेकर कोई फैसला करेंगे या नहीं। मेजबान देश के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने जुलाई में  कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों के लिए यह अंतिम टूर्नामेंट हो सकता है और वह भी उनमें से एक हैं। 

T20 WC: एशिया कप में ये पांच गलतियां टीम इंडिया पर पड़ी भारी, वर्ल्ड कप से पहले करना होगा सुधार, नहीं तो

फिंच ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'अगर सबकुछ सही रहा तो यह कुछ खिलाड़ियों के सफर का पूर्ण विराम हो सकता है (कई खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले रहे हैं, जिसमें वह भी शामिल हैं)। मुझे लगता है, स्वाभाविक रूप से, जब लोग अपने 30 साल की उम्र के बीच में पहुंच जाते हैं, तो ऐसा ही होने वाला है। डेवी (वॉर्नर) कुछ न कुछ करता रहता है, वह 10 साल तक और खेल सकता है। मुझे लगता है कि वह कितना फिट है और वह प्रतियोगिता से कितना प्यार करता है और खुद को चुनौती देना जारी रखता है।''

फिंच ने अपने टी20 करियर की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में किया था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2013 में वनडे डेब्यू किया था। उसके बाद फिंच कुछ सालों में ऑस्ट्रेलिया के लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा बने और 2019 वर्ल्ड कप में टीम का नेतृत्व भी किया। फिंच के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खिताब पर कब्जा जमाया था।

फिंच 2018/19 सीजन के दौरान टेस्ट टीम का भी हिस्सा रहे। लेकिन क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में उनका करियर छोटा रहा है और उन्होंने सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में टीम का प्रतिनिधित्व किया है। 
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper