फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'शाहीन अफरीदी और हारिस राउफ अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे तो लोग मुझे गालियां दे रहे हैं', पूर्व क्रिकेटर का दावा

'शाहीन अफरीदी और हारिस राउफ अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे तो लोग मुझे गालियां दे रहे हैं', पूर्व क्रिकेटर का दावा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद ने दावा किया है कि शाहीन अफरीदी और हारिस राउफ अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे तो लोग मुझे गालियां दे रहे हैं। ओ भाई उन्हें टी20 क्रिकेट के लिए तैयार किया गया है। 

'शाहीन अफरीदी और हारिस राउफ अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे तो लोग मुझे गालियां दे रहे हैं', पूर्व क्रिकेटर का दावा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2023 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की टीम के वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचने के पीछे का राज तेज गेंदबाजी है। टीम एक समय पर पेस बॉलिंग अटैक का दंभ भरती थी, लेकिन एशिया कप और वर्ल्ड कप में टीम की पोल खुल गई। पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने काफी निराश किया और पाकिस्तान की टीम 9 मैचों में से पांच मैच हारकर सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाई। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट आकिब जावेद ने एक हैरानी भरा दिया।

पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद ने कहा है कि हारिस राउफ और शाहीन शाह अफरीदी टी20 के गेंदबाज हैं और हमने उनको वनडे टीम में मौका दिया। हारिस ने वर्ल्ड कप 2023 में कुल 533 रन लुटाए, जो एक वर्ल्ड कप में एक गेंदबाज द्वारा लुटाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। आकिब ने दावा किया है कि शाहीन अफरीदी और हारिस राउफ को टी20 क्रिकेट के लिए ग्रूम किया गया है और वही वह फॉर्मेट है, जिसमें वे माहिर हैं। उनके इस बयान की आलोचना भी हो रही है। 

आकिब जावेद ने पाकिस्तान के एक टीवी चैनल पर रहा, "मुझे पिछले हफ्त से गालियां पड़ रही हैं कि हारिस अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा है, शाहीन मिडिल और डेथ ओवरों में प्रभावी नहीं है। ओ भाई हमने उनको पूरी तरह से टी20 क्रिकेट के लिए तैयार किया। हम उनको लेकर आए और उनको खिलाया।" आकिब जावेद पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर हैं। ये दोनों खिलाड़ी पीएसएल में इस टीम का हिस्सा रहे हैं। 

मोहम्मद आमिर ने बताए उन खिलाड़ियों के नाम, जो अलग-अलग फॉर्मेट में होने चाहिए पाकिस्तान टीम के कप्तान

वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की टीम का अगला असाइनमेंट ऑस्ट्रेलिया का दौरा है, जहां टीम को 6 दिसंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेना है। उन्हें वर्ल्ड कप 2023 के खराब प्रदर्शन की यादों से उबरना होगा और पाकिस्तान क्रिकेट को खुद को विश्व में एक दिग्गज क्रिकेट टीम के रूप में फिर से स्थापित करने के लिए कई बदलाव करने होंगे। एक बदलाव देखने को मिला है, क्योंकि गेंदबाजी कोच ने इस्तीफा दे दिया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें