DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  आकाश चोपड़ा ने चुने IPL 2021 के छह बेस्ट अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी, आवेश खान को बताया बेस्ट

क्रिकेटआकाश चोपड़ा ने चुने IPL 2021 के छह बेस्ट अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी, आवेश खान को बताया बेस्ट

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Fri, 07 May 2021 12:29 PM
आकाश चोपड़ा ने चुने IPL 2021 के छह बेस्ट अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी, आवेश खान को बताया बेस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 को 29 मैचों के बाद बीच में सस्पेंड करना पड़ा। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा स्टार हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इन 29 मैचों के आधार पर आईपीएल 2021 के छह बेस्ट भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी चुने हैं। इस लिस्ट में आकाश ने महज एक बल्लेबाज को रखा है, जबकि पांच गेंदबाज हैं। पांच गेंदबाजों में से तीन तो तेज गेंदबाज ही हैं, जबकि एक स्पिनर है। उन्होंने इस लिस्ट में सबसे ऊपर दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को रखा है, जबकि दूसरे नंबर पर पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल हैं। आकाश ने बताया कि क्यों उन्होंने आवेश को हर्षल से ऊपर रखा है।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि आवेश खान ने शुरू से लेकर आखिरी तक शानदार गेंदबाजी की। आवेश ने कुल आठ मैच खेले, जिसमें 14 विकेट झटके और 7.70 के इकॉनमी रेट से 231 रन खर्चे। आवेश टी20 फॉर्मैट के हिसाब से ज्यादा महंगे साबित नहीं हुए। वहीं हर्षल पटेल की बात करें, तो उन्होंने भले ही विकेट ज्यादा लिए, लेकिन उनका इकॉनमी रेट 9.17 का रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के मैच में हर्षल ने एक ओवर में 37 रन लुटा दिए थे। हर्षल ने सात मैचों में 17 विकेट लिए और इस दौरान 257 रन खर्चे।

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी बायो बबल में महसूस कर रहे थे सुरक्षित- स्मिथ

तीसरे नंबर पर आकाश ने आरसीबी के देवदत्त पडीक्कल को रखा है, जिन्होंने आईपीएल 2021 में एक सेंचुरी ठोकी। उस मैच में देवदत्त ऐसे खेल रहे थे कि कप्तान विराट कोहली उनका साथ देते ही नजर आए। देवदत्त पडीक्कल ने छह मैचों में 39 की औसत से कुल 195 रन बनाए, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 152.34 का रहा। चौथे नंबर पर आकाश चोपड़ा ने रवि बिश्नोई को रखा। पंजाब किंग्स की ओर से रवि बिश्नोई ने भले ही चार ही विकेट लिए, लेकिन इस दौरान उनकी गेंदबाजी काफी अच्छी रही और उन्होंने कुछ शानदार कैच भी लपके। रवि ने 6.18 के इकॉनमी रेट से 99 रन खर्चे।

IPL बायो बबल में कैसे घुसा कोराना वायरस, जाने खिलाड़ियों ने क्या कहा

आखिरी नंबर पर आकाश चोपड़ा ने हरप्रीत बरार को चुना। पंजाब किंग्स के इस गेंदबाज ने आरसीबी के खिलाफ मैच में विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बरार ने दो ही मैच खेले और इस दौरान कुल चार विकेट झटके। आकाश चोपड़ा ने बरार की बल्लेबाजी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ बढ़िया शॉट्स भी खेले।

संबंधित खबरें