फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट 'असंभव में संभव छिपा है, लेकिन WTC 2023 Final के 5वें दिन ऐसा होने वाला नहीं था' 

'असंभव में संभव छिपा है, लेकिन WTC 2023 Final के 5वें दिन ऐसा होने वाला नहीं था' 

क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने कहा है कि भले ही असंभव शब्द में संभव छिपा है, लेकिन WTC 2023 के फाइनल के आखिरी दिन भारत का पतन होने वाला था, क्योंकि टीम इसी तरह से पूरे मैच में खेली। 

 'असंभव में संभव छिपा है, लेकिन WTC 2023 Final के 5वें दिन ऐसा होने वाला नहीं था' 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 12 Jun 2023 12:27 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने इस बात पर प्रकाश डाला है कि भारत के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के 5वें दिन 280 रन बनाना हमेशा असंभव था। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने लंदन के द ओवल में चौथे दिन स्टंप्स तक 164/3 का स्कोर किया। ऐसे में अंतिम दिन चौथी पारी में 444 रन के लक्ष्य का पीछा करने की उम्मीद बढ़ गई थी। हालांकि, रविवार (11 जून) को टीम इंडिया केवल 70 रन ही बना सकी और मैच 209 रनों के बड़े अंतर से हार गई। 

पाचवें दिन के खेल को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि भले ही असंभव शब्द में संभव छिपा होता है, लेकिन यहां ये संभव नहीं था। उन्होंने कहा, "आप एक चमत्कार की उम्मीद कर रहे थे, क्योंकि आखिरी दिन 280 रन बनाने थे और सात विकेट हाथ में थे, हमने कल भी चर्चा की थी कि मुझे नहीं लगता कि वे रन बनाने जा रहे हैं। आप आशावादी हो सकते हैं, लेकिन प्रैक्टिकल होना शायद अधिक महत्वपूर्ण है।" 

उन्होंने आगे कहा, "मेरे और आपके आशावादी होने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। यदि आप सफेद को काला कहते हैं और वह सफेद हो जाता है तो आप किसे दोष देते हैं? जाहिर था कि भारत के लिए वहां से जीतना बेहद मुश्किल था। असंभव में संभवना छिपी होती है पर ऐसा होने वाला नहीं था, बड़ा कठिन था।" टेस्ट क्रिकेट में चौथी पारी में 444 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा नहीं किया गया है। 

अक्टूबर 2021 के बाद से ऐसा है टीम इंडिया का रिपोर्ट कार्ड, मल्टी नेशन टूर्नामेंट में किया है निराश

आकाश चोपड़ा ने कहा कि स्कॉट बोलैंड ने शुरुआत में ही मैच खत्म कर दिया। उन्होंने कहा, "अगर शुरुआत की बात करें तो स्कॉट बोलैंड ने विराट कोहली को वाइड लाइन पर फुल डिलीवरी कर 49 रन पर आउट कर दिया। स्कॉट बोलैंड शानदार रहे हैं। फिर उसी ओवर में रविंद्र जडेजा आउट हो गए। इसके बाद यह महज औपचारिकता थी।" नाथन लियोन ने भी इस पारी में चार विकेट निकाले। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें