फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअगर ऐसा हुआ तो IND vs ENG तीसरे टेस्ट में सरफराज खान को मिल सकता है डेब्यू का मौका- आकाश चोपड़ा

अगर ऐसा हुआ तो IND vs ENG तीसरे टेस्ट में सरफराज खान को मिल सकता है डेब्यू का मौका- आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा का मानना है कि अगर केएल राहुल तीसरे टेस्ट के चयन के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो सरफराज खान को डेब्यू का मौका मिल सकता है। दरअसल, केएल राहुल चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।

अगर ऐसा हुआ तो IND vs ENG तीसरे टेस्ट में सरफराज खान को मिल सकता है डेब्यू का मौका- आकाश चोपड़ा
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 11:57 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और मौजूदा एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा का मानना है कि अगर केएल राहुल तीसरे टेस्ट के चयन के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो सरफराज खान को डेब्यू का मौका मिल सकता है। दरअसल, केएल राहुल पहले टेस्ट के बाद चोटिल हो गए थे जिस वजह से वह विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाए थे। बीसीसीआई ने 10 फरवरी को सीरीज के बचे तीन टेस्ट के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है, इस स्क्वॉड में केएल राहुल को जगह तो मिली है, मगर उनका चयन फिटनेस के अधीन है। अगर बीसीसीआई मेडिकल टीम राहुल को मंजूरी देते हैं तो ही वह तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध हो पाएंगे।

हम विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच अब लड़ाई नहीं देख पाएंगे, आकाश चोपड़ा का दावा

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "केएल राहुल और रविंद्र जड़ेजा इस टीम का हिस्सा हैं, जो होना ही था। मुझे लगता है कि केएल राहुल को टीम में आना चाहिए क्योंकि उन्हें निगल की ही परेशानी थी, यह कोई टीयर इंजरी नहीं थी, खासकर जब से वह एक बल्लेबाज हैं और फिलहाल कीपिंग नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, "इसलिए मैं मान रहा हूं कि वह राजकोट में उपलब्ध होंगे और खेलेंगे भी। वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए श्रेयस अय्यर की जगह तुरंत फिट हो जाएंगे। अगर राहुल उपलब्ध नहीं हैं, तो आप सरफराज खान को पदार्पण करते हुए देख सकते हैं।''

1988 से अब तक अंडर-19 वर्ल्ड कप में किस टीम ने जीते कितने खिताब? भारत टॉप पर बरकरार

केएल राहुल दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं थे, ऐसे में उनकी जगह रजत पाटीदार को डेब्यू करने का मौका मिला था। अब टीम में श्रेयस अय्यर भी नहीं हैं ऐसे में राहुल का चयन के लिए उपलब्ध ना होना भारतीय टीम के लिए बड़ी सिरदर्दी साबित हो सकता है।

इग्लैंड के खिलाफ बचे ही तीन मैचों के लिए भारतीय स्क्वॉड-

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें