DA Image
1 जुलाई, 2020|5:24|IST

अगली स्टोरी

2004 में इंजमाम उल हक ने पूरी टीम इंडिया को गिफ्ट की थी टी-शर्ट, आकाश चोपड़ा ने शेयर किया किस्सा

team india and inzamam ul haq photo-ht

भारत और पाकिस्तान के बीच आतंकवाद की वजह से बाइलेटरल सीरीज हुए काफी साल बीत चुके हैं। दोनों देशों के क्रिकेट फैन्स को अब भी इंतजार है कि किसी तरह फिर से क्रिकेट सीरीज शुरू हो जाए और उन्हें मजेदार मैच देखने को मिलें। दोनों देशों के बीच जब भी क्रिकेट सीरीज होती है तो उस समय रोमांच एक अलग चरम पर होता है। बेशक खेल के मैदान पर खिलाड़ी लड़ते-झगड़ते दिखाई देते हों लेकिन मैदान के बाहर दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच काफी गहरी दोस्ती है। लॉकडाउन के दौरान हाल ही में सोशल मीडिया पर एक इंटरव्यू के दौरान पाक क्रिकेटर शोएब मलिक ने युवराज सिंह के साथ अपनी दोस्ती पर बात की थी और अब क्रिकेट कंमेटेटर आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के दिग्गज बॉलर शोएब अख्तर के साथ अपनी दोस्ती पर खुलकर बात की है। इसके अलावा 2004 में हुआ वो किस्सा भी शेयर किया है जब इंजमाम उल हक ने पूरी टीम इंडिया को टी-शर्ट गिफ्ट की थी।

2008 में पाक खिलाड़ियों संग IPL खेल चुके हैं आकाश चोपड़ा
बता दें कि इस समय बेशक आतंकवाद की वजह से पाक क्रिकेटरों के आईपीएल खेलने पर पाबंदी हो लेकिन एक समय ऐसा भी था जब पाक क्रिकेटर आईपीएल में खेला करते थे। जी हां, 2008 के पहले आईपीएल सीजन में ऐसा हुआ था। उस समय आकाश चोपड़ा शोएब अख्तर, उमर गुल, सलमान बट्ट और मोहम्मद हफीज संग कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले थे। भारत-पाक खिलाड़ियों के बीच सौहार्द पर पाकिस्तान ब्रोडकास्टर सवेरा पाशा के यूट्यूब चैनल 'क्रिक कास्ट' से बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने बताया कि हम उस समय सच में अच्छे दोस्त थे। शोएब और मैं अब भी अच्छे दोस्त हैं। मैं अब भी उनसे घंटों बात करता हूं। मैं जब काफी देर तक बात करता हूं तो मेरी पत्नी समझ जाती है कि मैं शोएब अख्तर से बात कर रहा हूं। 

1999 WC में सकलैन मुश्ताक ने टीम होटल की आलमारी में छुपाया था बीवी को, जानिए क्यों करना पड़ा था ऐसा

'इंजी भाई ने पूरी टीम को गिफ्ट की थी टी-शर्ट'
अख्तर के साथ अपनी दोस्ती पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि हम दोनों के बीच काफी अच्छा तालमेल है क्योंकि हमने एक साथ स्टार स्पोर्ट्स के लिए काम किया है। हम साथ में लंच किए हैं और साथ में ट्रैवल भी किए हैं। इस दौरान बात करते हुए आकाश ने बताया कि 2004 में पाकिस्तान दौरे के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने पूरी भारतीय टीम को टी-शर्ट गिफ्ट की थी। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि दोनों टीमों के बीच कुछ दिक्कत है। 2004 में जब हम वहां गए तो उस समय इंजी भाई के घर भी गए थे। उनकी उस समय एक गारमेंट की फैक्ट्री थी और वहां टी-शर्ट बनाई जाती थी। वो हमारे पास आए और हमें टी-शर्ट का एक बंडल थमा दिया। पूरी टीम ने उस समय वो टी-शर्ट पहनी थी। उन्होंने कहा कि जब आप खिलाड़ी और टीम की बात करते हो तो यहां कोई दिक्कत या परेशानी नहीं दिखती है। हम सब खिलाड़ी हैं और एक-दूसरे को अच्छे से जानते हैं। यह हमारा काम है।

पाक खिलाड़ियों का दूसरा ग्रुप 3 जुलाई को होगा इंग्लैंड के लिए रवाना

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:aakash Chopra recalls when Inzamam-ul-Haq gifted t-shirts to India team in Multan during 2004 series