फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'दूध में से मक्खी की तरह...,' उमरान मलिक को ड्रॉप किए जाने पर आकाश चोपड़ा ने खड़े किए सवाल

'दूध में से मक्खी की तरह...,' उमरान मलिक को ड्रॉप किए जाने पर आकाश चोपड़ा ने खड़े किए सवाल

तेज गेंदबाज उमरान मलिक के टीम से बाहर होने पर आकाश चोपड़ा ने भारत के टीम चयन पर सवाल उठाए हैं। उमरान मलिक ने जुलाई में भारत के लिए मैच खेला था, जिसके बाद से वह बाहर हैं।

'दूध में से मक्खी की तरह...,' उमरान मलिक को ड्रॉप किए जाने पर आकाश चोपड़ा ने खड़े किए सवाल
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में खेलते हुए देखना चाहते हैं। उमरान मलिक को अचानक टीम से बाहर किए जाने से आकाश चोपड़ा थोड़ा हैरान दिखे, क्योंकि कुछ महीने पहले तक टीम का हिस्सा रहे मलिक अब टीम के प्लान का हिस्सा नहीं है। उनके यूट्यूब चैनल पर शेयर वीडियो में चोपड़ा से पूछा गया कि क्या उमरान मलिक टी20 विश्व कप 2024 स्क्वॉड में जगह पाने के हकदार हैं। इस पर चोपड़ा ने कहा कि तेज गेंदबाज को टी20 सेटअप का हिस्सा बनने के लिए मेहनत करनी होगी। हालांकि इंडिया ए स्क्वॉड में उनका नाम ना होने से वह हैरान हैं। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''वह (उमरान मलिक) कुछ महीने पहले टीम में था। वेस्टइंडीज सीरीज में खेला था और फिर वो दिखा ही नहीं। उसे भारतीय स्क्वॉड से ऐसे निकाला गया जैसे दूध में पड़ी मक्खी। मुझे पता है ये देने के लिए अच्छा उदाहरण नहीं है लेकिन आप समझ गए होंगे।''

उन्होंने आगे कहा, ''ऐसा कैसे संभव है कि तीन महीने पहले भारतीय स्क्वॉड में शामिल खिलाड़ी भारत ए में भी नहीं है। मेरे हिसाब से ये गलत है।'' गौरतलब है कि उमरान मलिक ने भारत के लिए पिछली बार जुलाई में खेला था, जहां उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी। उन्होंने शुरुआती दो मैच खेले थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था।

अश्विन भी 'मिगजॉम' तूफान की चपेट में, सोशल मीडिया पर लिखा- मेरे इलाके में 30 घंटे से अधिक समय से बिजली न

150 किमी/घंटा की स्पीड से गेंदबाजी करने में माहिर उमरान मलिक को भारत ए टीम में शामिल नहीं किया गया है जो दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दो चार दिवसीय मैच और एक इंटर-स्क्वाड तीन दिवसीय मैच खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। 

पहले चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम: अभिमन्यु ईश्वरन, साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, प्रदोष रंजन पॉल, सरफराज खान, केएस भरत (कप्तान)(विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, शार्दुल ठाकुर, पुलकित नारंग, सौरभ कुमार, विधवाथ कावेरप्पा, तुषार देशपांडे, मानव सुथार, प्रसिद्घ कृष्णा, आकाश दीप।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें