DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत की प्लेइंग XI, मोहम्मद सिराज को किया बाहर
क्रिकेट

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत की प्लेइंग XI, मोहम्मद सिराज को किया बाहर

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Thu, 17 Jun 2021 04:08 PM
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत की प्लेइंग XI, मोहम्मद सिराज को किया बाहर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का इंतजार लगभग खत्म होने को है। साउथम्पटन के एजिस बाउल में होने वाले फाइनल मुकाबले पर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैन्स की निगाहें टिकी हुई हैं। तमाम भारतीय क्रिकेट फैन्स के मन में इस समय यही सवाल है कि विराट कोहली डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए किन ग्यारह खिलाड़ियों पर भरोसा जताएंगे। इसी बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने फाइनल मैच के लिए भारत का प्लेइंग इलेवन चुना है। मोहम्मद सिराज या ईशांत शर्मा में से कौन प्लेइंग इलेवन में जगह बनाएगा, इस पर लगातार चर्चा हो रही है।

रोहित शर्मा को लेकर सुनील गावस्कर ने की भविष्वाणी, बताया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लगाएंगे इतने शतक

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी। आकाश ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल को टीम में शामिल किया, जबकि नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा और चार पर कप्तान विराट कोहली को चुना। पांचवें नंबर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अजिंक्य रहाणे को रखा, वहीं छठे नंबर पर उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह दी। आकाश ने अपनी टीम में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन दोनों को ही टीम में शामिल किया है। वहीं, तेज गेंदबाज के तौर पर पूर्व सलामी बल्लेबाज ने जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को चुना। आकाश ने अपने प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज को शामिल नहीं किया है। 

पहचानो तो जानें? हिंटः ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जिताने में निभाया था अहम रोल

आकाश ने कहा कि अगर एजिस बाउल में ग्रीन पिच मिलती है तो वह जडेजा के ऊपर एक स्पिनर के तौर पर अश्विन को तरजीह देंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में वह तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतरना चाहेंगे और हनुमा विहारी को बल्लेबाज के तौर पर टीम में रखेंगे। आकाश ने बताया कि न्यूजीलैंड की टीम में तीन लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज मौजूद हैं, ऐसे में अश्विन ज्यादा बेहतर विकल्प होंगे। हालांकि, कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की माने तो फाइनल में भारत की टीम को अश्विन और जडेजा दोनों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए। 

आकाश चोपड़ा प्लेइंग इलेवन - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा। 
 

संबंधित खबरें