फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटआकाश चोपड़ा ने IND vs ENG दूसरे टेस्ट की प्लेइंग XI चुन रोहित शर्मा की मुश्किल की आसान, क्या कप्तान मानेंगे ये सलाह?

आकाश चोपड़ा ने IND vs ENG दूसरे टेस्ट की प्लेइंग XI चुन रोहित शर्मा की मुश्किल की आसान, क्या कप्तान मानेंगे ये सलाह?

आकाश चोपड़ा ने दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा का खास सलाह दी है। कप्तान का कहना है कि भारत को विशाखापट्टन में 5 गेंदबाजों को थ्योरी को छोड़कर 4 गेंदबाजों के साथ ही मैदान पर उतरना चाहिए।

आकाश चोपड़ा ने IND vs ENG दूसरे टेस्ट की प्लेइंग XI चुन रोहित शर्मा की मुश्किल की आसान, क्या कप्तान मानेंगे ये सलाह?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Feb 2024 10:47 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और मौजूदा एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने इंडिया वर्सेस इंग्लैंड दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का खास सलाह दी है। आकाश चोपड़ा ने कहा है कि भारत को विशाखापट्टन में 5 गेंदबाजों को थ्योरी को छोड़कर 4 गेंदबाजों के साथ ही मैदान पर उतरना चाहिए। उन्होंने रोहित शर्मा को तीन स्पिनर्स और एक तेज गेंदबाज के साथ जाने की सलाह दी है। इसी के साथ इस पूर्व क्रिकेटर ने दूसरे टेस्ट की प्लेइंग XI का भी चयन किया है। आकाश चोपड़ा का मनना है कि बल्लेबाजी में अनुभव की कमी होने की वजह से भारत को इस डिपोर्टमेंट में ज्यादा जोर देने की जरूरत है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की दौड़ में भारत समेत ये 6 टीमें, समझें पूरा समीकरण

बता दें, विराट कोहली निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट से अपना नाम वापस ले चुके हैं, वहीं हैदराबाद टेस्ट के दौरान केएल राहुल और रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए थे जिस वजह से वह दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। टीम इंडिया में एकमात्र अनुभवी बल्लेबाज अब कप्तान रोहित शर्मा के रूप में ही बचा है।

आकाश चोपड़ा ने इंडिया वर्सेस इंग्लैंड दूसरे टेस्ट की प्लेइंग XI को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "भारत को सिलेक्शन में असमंजस है। ये बुरी खबर है। आप चाहते हैं कि सबको खिला लें...रजत पाटीदार और सरफराज खान दोनों को डेब्यू करवा दें। आप ये भी चाहते हैं कि वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव को भी खिला लूं। अब आप ये सब कुछ करने की कोशिश करेंगे तो 11 की जगह 12 खिलाड़ियों को खिलाना पड़ेगा....क्योंकि या तो फिर आपको गिल को ड्रॉप करना पड़ेगा या फिर श्रेयस अय्यर को। अन्यथा आपकी टीम बन नहीं पाएगी। ये बड़ी मुश्किल है।" 

सरफराज खान या रजत पाटीदार? एबी डी विलियर्स ने बताया IND vs ENG दूसरे टेस्ट में किसे मिलना चाहिए मौका

उन्होंने आगे कहा, "एक थ्योरी ये भी हो सकती है कि आप 5 गेंदबाज खिलाओ ही मत, आप कह रहे हो कि मैं 4 गेंदबाजों से खुश हूं। मैं तीन स्पिनर खिलाता हूं और एक फास्ट बॉलर खिलाता हूं बुमराह के रूप में....तीन स्पिनर मेरे हो गए कुलदीप, अक्षर और अश्विन। तो मेरे पास एक लेफ्ट आर्म स्पिनर, एक ऑफ स्पिनर और एक बाएं हाथ का लेग स्पिनर होगा। मैं 5 बॉल की थ्योरी अभी छोड़ना चाहूंगा क्योंकि मेरे बैटर्स के पास उतनी फॉर्म नहीं है।"

आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर आप इस दृष्टिकोण के साथ जाते हैं तो भारत की प्लेइंग XI होगी- यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, केएस भरत, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुपदीप यादव, जसप्रीत बुमराह

वह आगे बोले, "लेकिन भारत का जो कमिटमेंट रहा है 5 बॉलर्स का तो अगर उस दृष्टिकोण के साथ जाते हैं तो फिर अगर आप इसमें वॉशिंगटन सुंदर को बैठाने की कोशिश करते हैं तो रजत पाटीदार या फिर सरफराज खान में से किसी एक को बाहर जाना पड़ेगा। जो आसान नहीं होगा। और खराब बात में एक और बात यह है कि गिल और अय्यर का फॉर्म बहुत साधारण रहा है। पिछली 11 पारियों में दोनों का एक भी 50 नहीं है। इन दोनों का फ्यूचर पतले धागे पर लटका है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें