फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटएशिया कप में PAK के खिलाफ आकाश चोपड़ा ने चुना भारत का प्लेइंग XI, अश्विन, आवेश और दिनेश कार्तिक सबको किया बाहर

एशिया कप में PAK के खिलाफ आकाश चोपड़ा ने चुना भारत का प्लेइंग XI, अश्विन, आवेश और दिनेश कार्तिक सबको किया बाहर

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत का संभावित प्लेइंग XI चुना है, जानिए किनको मिली जगह और कौन हुआ आउट।

एशिया कप में PAK के खिलाफ आकाश चोपड़ा ने चुना भारत का प्लेइंग XI, अश्विन, आवेश और दिनेश कार्तिक सबको किया बाहर
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 09 Aug 2022 02:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन क्रिकेट फैन्स को 28 अगस्त का बेसब्री से इंतजार है। 27 अगस्त से श्रीलंका क्रिकेट की मेजबानी में यूएई में एशिया कप का आगाज होना है, भारत और पाकिस्तान दोनों ही इस टूर्नामेंट का अपना पहला मुकाबला एक-दूसरे के खिलाफ 28 अगस्त को खेलेंगे। सोमवार (8 अगस्त) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सिलेक्शन कमिटी ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा की। इसके अलावा एशिया कप 2022 के लिए तीन खिलाड़ियों को बतौर स्टैंडबाय भी चुना गया है। भारत के लिए यह बड़ा झटका है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल दोनों ही चोट के चलते इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अब टीम का तो ऐलान हो गया है और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारत के संभावित प्लेइंग XI वाले खिलाड़ी चुने हैं। आकाश के प्लेइंग XI में ना ही आर अश्विन के लिए जगह है और ना ही इसमें दिनेश कार्तिक, आवेश खान को शामिल किया गया है।

विराट कोहली 28 अगस्त को रचेंगे इतिहास, बन जाएंगे पहले भारतीय खिलाड़ी

आकाश चोपड़ा ने कहा कि पारी के आगाज के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल उतरेंगे, जबकि विराट कोहली तीसरे नंबर पर बैटिंग करना जारी रखेंगे। इसके बाद लेफ्ट-राइट के कॉम्बेनशन को ध्यान में रखते हुए नंबर पर चार पर आकाश ने ऋषभ पंत को चुना है, जबकि सूर्यकुमार यादव को उन्होंने नंबर-5 बल्लेबाज के तौर पर अपने प्लेइंग XI में शामिल किया है।

'कार्तिक को टीम में नहीं चुनूंगा, वो मेरे साथ कमेंट्री कर सकते हैं'

इसके बाद हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा का नंबर आता है। आकाश चोपड़ा का मानना है कि केएल और विराट दोनों ब्रेक के बाद लौट रहे हैं, ऐसे में टीम इंडिया अपने बैटिंग लाइन-अप में डेप्थ चाहेगी और इसी वजह से उन्होंने दिनेश कार्तिक की जगह दीपक को प्लेइंग XI में रखा है। इसके बाद आकाश ने रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार को इस प्लेइंग XI में जगह दी है।

आकाश चोपड़ा का संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार।

epaper