DA Image
30 जून, 2020|3:49|IST

अगली स्टोरी

आकाश चोपड़ा ने चुना मौजूदा ODI XI, विराट और रोहित टीम में, लेकिन दोनों में से किसी को नहीं मिली कप्तानी

आकाश चोपड़ा ने कहा कि सलामी बल्लेबाज के लिए उन्होंने एरन फिंच के नाम पर भी विचार किया था, लेकिन उन्हें टीम में विकेटकीपर भी चाहिए था, इसलिए उन्होंने शाई होप को चुन लिया।

virat kohli and rohit sharma  ap

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा समय में स्टार हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने मौजूदा वनडे इलेवन टीम चुनी है। सोमवार को आकाश चोपड़ा ने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया और इसमें उन्होंने मौजूदा बेस्ट वनडे इंटरनैशनल इलेवन टीम चुनी। चौंकाने वाली बात यह है कि आकाश चोपड़ा की इस खास टीम की कप्तानी विराट कोहली या रोहित शर्मा को नहीं मिली है, जबकि इंग्लैंड के इयोन मोर्गन इस टीम के कप्तान हैं। इयोन मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने पिछले साल जुलाई में वर्ल्ड कप जीता था।

सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज के शाई होप को दी है। होप ने पिछले कुछ समय में अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। शाई होप इस खास टीम में सलामी बल्लेबाज के अलावा विकेटकीपर की भूमिका भी निभाएंगे। आकाश चोपड़ा ने कहा कि सलामी बल्लेबाज के लिए उन्होंने एरन फिंच के नाम पर भी विचार किया था, लेकिन उन्हें टीम में विकेटकीपर भी चाहिए था, इसलिए उन्होंने शाई होप को चुन लिया।

घर जा रहे लोगों को खाना और मास्क बांटने पहुंचे शमी- Video

नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने विराट कोहली को चुना है, जबकि नंबर चार के लिए उन्होंने कीवी टीम के सीनियर बल्लेबाज रोस टेलर को चुना है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि हम लोगों ने इस पर इतना ध्यान नहीं दिया है, लेकिन पिछले दो साल में टेलर ने सब-कॉन्टिनेंट में काफी रन बनाए हैं। नंबर पांच के लिए आकाश चोपड़ा ने इयोन मोर्गन को चुना है। मोर्गन को ही आकाश चोपड़ा ने कप्तान चुना है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड में क्रिकेट को काफी बदला और इसीलिए उन्होंने मोर्गन को कप्तान चुना है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए श्रीलंका टीम ने शुरू की ट्रेनिंग

आकाश चोपड़ा की इस खास टीम में छठे नंबर पर बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैं, जबकि सातवें नंबर पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स। बॉलिंग डिपार्टमेंट में आकाश चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह पर मोहम्मद शमी को तरजीह दी है। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और न्यूजीलैंड के लॉकी फर्गसन को भी टीम में चुना है।

आठवें नंबर पर स्टार्क, नौवें नंबर पर कुलदीप यादव, 10वें नंबर पर मोहम्मद शमी और 11वें नंबर पर फर्गसन हैं। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को आकाश चोपड़ा ने 12वें खिलाड़ी के तौर पर चुना है। आकाश चोपड़ा मौजूदा ODI XI: रोहित शर्मा, शाई होप, विराट कोहली, रोस टेवर, इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, मिशेल स्टार्क, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्गसन, बाबर आजम (12वें खिलाड़ी)
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aakash Chopra picks his current best ODI XI Virat Kohli and Rohit Sharma in the team Eoin Morgan to lead the side