DA Image
2 जुलाई, 2020|12:28|IST

अगली स्टोरी

आकाश चोपड़ा ने चुनी ऑल टाइम RCB XI, विराट कोहली को बनाया कप्तान

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑल टाइम बेस्ट रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इलेवन चुनी है, जिसका कप्तान विराट कोहली को बनाया है।

rcb jpg

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑल टाइम बेस्ट रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इलेवन चुनी है। शानदार बल्लेबाजों से सजी आरसीबी की टीम अभी तक आईपीएल ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है। अपने बैटिंग लाइन अप की वजह से आरसीबी आईपीएल इतिहास की सबसे मुश्किल टीमों में से एक मानी जाती है। आरसीबी ने 2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद से पांच बार प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई किया है और तीन मौकों पर उपविजेता रही है, लेकिन खिताब एक बार भी नहीं जीत पाई है।

अनिल कुंबले की कप्तानी में 2009 में पहली बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उन्हें एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी वाली डेक्कन चार्जर्स से 6 रन से मात मिली थी। इसके बाद आरसीबी ने दो बार 2011 और 2016 में भी फाइनल मैच खेला, लेकिन हर बार हार का सामना करना पड़ा। 

हरभजन सिंह के वर्कआउट VIDEO पर विराट कोहली का मजेदार कमेंट, बिल्डिंग कांप रही है

विराट कोहली करेंगे कप्तानी
'रन मशीन' के नाम से मशहूर भारतीय कप्तान विपाट कोहली आरसीबी के कप्तान हैं। कोहली की कप्तानी में आरसीबी फैन्स को इंप्रेस करने में नाकाम रही है। इस भारतीय सुपर स्टार की कप्तानी में टीम ने 110 मैच खेले और महज 49 में जीत हासिल की। विराट ने 2013 में आरसीबी की कप्तानी संभाली थी। 

क्रिस गेल-केएल राहुल ओपनर
आकाश चोपड़ा ने भी अपनी ऑल टाइम बेस्ट रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इलेवन का कप्तान विराट कोहली को चुना है। कोहली आईपीएल के इतिहास में 177 मैचों में 5412 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। ऑल टाइम बेस्ट रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इलेवन के ओपनर के तौर पर चोपड़ा ने क्रिस गेल और केएल राहुल को चुना है। इसके बाद विराट कोहली और एबी डिविलयर्स तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे।

टीम में कोई ऑलराउंडर नहीं
पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर को नंबर पांच और रोबिन उथप्पा को नंबर 6 के लिए चुना है। आकाश चोपड़ा आश्चर्यजनक रूप से किसी भी ऑलराउंडर को टीम में लेने के खिलाफ गए। उन्होंने अनिल कुंबले और युजवेंद्र चहल को अपनी टीम में दो स्पिनर के रूप में चुना।

पाक ऑल राउंडर मोहम्मद हफीज का दावा, मेरी गेदों को खेलने में ब्रायन लारा को होती थी परेशानी

ऐसा होगा आरसीबी का पेस अटैक
उन्होंने ऑल टाइम बेस्ट रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इलेवन के पेस अटैक के लिए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, भारतीय पेसर जहीर खान और आर विनय कुमार को शामिल किया। 

आकाश चोपड़ा ऑल टाइम बेस्ट आरसीबी इलेवन:
विराट कोहली (कप्तान), क्रिस गेल, केएल राहुल (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, रोस टेलर, रॉबिन उथप्पा, मिशेल स्टार्क, अनिल कुंबले, युजवेंद्र चहल, आर विनय कुमार, जहीर खान।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aakash Chopra picks his all time Royal Challengers Bangalore XI names Virat Kohli captain