DA Image
15 दिसंबर, 2020|2:36|IST

अगली स्टोरी

आकाश चोपड़ा ने चुनी दशक की बेस्ट टी-20 टीम, इस खिलाड़ी को कप्तान बना चौंकाया

aakash chopra  lasith malinga  aakash chopra best t20 team  virat kohli  rohit sharma

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा अक्सर क्रिकेट के मुद्दों पर अपनी राय देते रहते हैं। उन्होंने अब अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए बीते एक दशक की बेस्ट टी-20 टीम का चयन किया है। उनकी इस टीम में दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि उन्होंने कप्तानी के सिलेक्शन के बाद अपने काफी फैन्स को चौंका दिया है। उन्होंने अपनी इस टीम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा तीन-तीन खिलाड़ियों को चुना है, जबकि श्रीलंका, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के एक खिलाड़ी को टीम में जगह दी है।

प्रैक्टिस मैच में टीम के प्रदर्शन पर भड़के एलन बॉर्डर, बताया शर्मनाक

आकाश ने इस टीम की सलामी जोड़ी के लिए भारत के 'हिटमैन' रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम के कप्तान आरोन फिंच को चुना है। इस टीम में तीसरे नंबर के लिए पूर्व सलामी बल्लेबाज ने टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली को चुना है। चौथे नंबर के लिए आकाश ने पिछले एक साल से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहे बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पर भरोसा जताया है। उन्होंने विकेटकीपर के रूप में इंग्लैंड के जोस बटलर को चुना है जबकि छठे नंबर के लिए ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल उनकी पहली पसंद रहे हैं। सातवें नंबर पर आकाश ने वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को चुना हैं।

बात करें इस टीम की गेंदबाजी की तो, आकाश ने तेज गेंदबाजी का जिम्मा भारत के जसप्रीत बुमराह, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को सौंपा है। उन्होंने टीम में कप्तान के रूप में विराट कोहली, रोहित शर्मा, आरोन फिंच जैसे दिग्गज खिलाड़ी होने के बावजूद चौंकाते हुए लसिथ मलिंगा पर भरोसा जताया है। बता दें कि मलिंगा अपनी कप्तानी में श्रीलंका को एक बार टी-20 वर्ल्ड कप जिता चुके हैं। टीम में स्पिनर के रूप में आकाश ने अफगानिस्तान के राशिद खान को चुना है।

वॉ की चाहत, भारत के खिलाफ एडिलेड में इस खिलाड़ी से कराई जाए ओपनिंग

आकाश की दशक की बेस्ट टी-20 इलेवन- रोहित शर्मा, आरोन फिंच, विराट कोहली, शाकिब अल हसन, जोस बटलर (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कीरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा(कप्तान), मिशेल स्टार्क। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:aakash chopra picks best t20 team of decade virat kohli rohit sharma lasith malinga aaron finch glenn maxwell rashid khan shakib al hasan jasprit bumrah